Today Breaking News

बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद गाजीपुर के इस रास्ते तेज हुई अवैध शराब की तस्करी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद वहां पर शराब की मांग बढ़ गई है। प्रतिबंध होने के बाद भी कर्मनाशा नदी के रास्ते बिहार में पहले भी शराब की खेप भेजी जाती थी। अब चुनाव के मौके को धंधेबाज पूरी तरह भुनाने में लग गए हैं। तस्करों के लिए इन दिनों भतौरा गांव के कर्मनाशा घाट से अवैध शराब की खेप बिहार के बक्सर जिले में पहुंचाना आसान हो गया है। ग्रामीणों की मानें तो अवैध शराब की तिजारत बारा पुलिस चौकी के संज्ञान में है, इसके बाद भी पुलिस चुप्पी साधे हुए है।

शराब तस्करी का धंधा रात के 10 बजे से शुरू होता है, जो सुबह के पौ फटने तक चलता है। कई ग्रामीणों ने बताया कि भतौरा गांव में स्थित ठेके से शराब कर्मनाशा नदी के तट पर तस्कर पहुंचा दे रहे हैं। वहां से नाव पर लादकर बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में भेज दिया जा रहा है। बिहार में 24 सितंबर से 12 दिसंबर तक 11 चरणों में पंचायत चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके चलते वहां शराब की खपत बढ़ गई है। शराब तस्करों को मनमाना कीमत मिल रहा है। ग्रामीणों की मानें तो तटवर्ती गांव के दर्जनों लोग शराब की तस्करी में जुट गए हैं।

इस तरह की घटना मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि तस्करी हो रही है तो तस्करों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की भूमिका की भी जांच होगी।-हितेंद्र कृष्ण, सीओ जमानियां। -मीडिया इनपुट्स 

'