Today Breaking News

केवल एक रुपये मानदेय लेंगी गाजीपुर जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह सरकार से मिलने वाले मानदेय 14 हजार रुपये मासिक में से केवल एक एक रुपये लेंगी और 13 हजार 999 रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगी दान कर देंगी। यह निर्णय उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद बुधवार को हुई जिला पंचायत की सामान्य बैठक में लिया। बैठक में विगत 12 जुलाई की कार्रवाई की पुष्टि की गई। इसके बाद जनपद के विकास कार्यों पर चर्चा की गई।

बैठक में जिला योजना वर्ष 2021-22, मनरेगा योजनान्तर्गत वर्तमान वित्तीय 2021-22 की सभी विभागों से प्राप्त कार्ययोजना, 15 वें वित्त आयोग योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 की कार्य योजना के सदन के समक्ष स्वीकृतार्थ प्रस्तुत की गई। इसमें सभी सदस्यों द्वारा ध्वनि मत से अनुमोदित करते हुए सम्पूर्ण वित्तीय अधिकार के प्रयोग का अधिकार अध्यक्ष को दिया गया। 

इसके अतिरिक्त पंचम राज्य वित्त आयोग अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 में प्राप्त होने वाली धनराशि से शासनादेशानुसार अधिकारियों/कर्मचारियेां के वेतन, पेंशन, पावना आदि पर 25 प्रतिशत, जिला पंचायत के मार्ग अनुरक्षण पर 25 प्रतिशत तथा जिला पंचायत के परिसम्पत्तियों के रख-रखाव एवं सृजन पर पांच प्रतिशत रक्षित कर शेष धनराशि से अन्य विकास कार्य किए जाने के लिए सदन के समक्ष विचारार्थ/कार्ययोजना का अनुमोदन किया गया।

बैठक में एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने सदन की पहली बैठक पर सदस्यों को बधाई दी। इसमें मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, परियोजना निदेशक डीआरडीए बालगोविद, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. हरगोविन्द सिंह, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सुरेश कुमार एवं सभी जनपद स्तरीय अधिकारी व जिला पंचायत सदस्य उपस्थित थे।

'