Today Breaking News

रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए हीरो-हार्ले मिलकर लाएंगे 350cc की पावरफुल बाइक्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत में 350cc और उससे ज्यादा पावरफुल सेगमेंट की रेट्रो स्टाइल बाइक्स की अच्छी खासी डिमांड है और लोगों की जरूरतें पूरी हो, इसके लिए Royal Enfield लंबे समय से 350 सीसी, 400 सीसी और 600 सीसी से ज्यादा पावरफुल इंजन वाली एक से बढ़कर एक बाइक्स लाती रही हैं और इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का पूरी तरह दबदबा है। अब खबर आ रही है कि Hero Motocorp और Harley Davidson मिकलर रेट्रो स्टाइल की पावरफुल बाइक्स डिवेलप करेंगे, जो कि 350 सीसी और उससे ज्यादा की सेगमेंट की होंगी।

हीरो-हार्ले की बाइक में रेट्रो लुक और नए फीचर्स?

आपको सबसे पहले बता दूं कि हार्ले डेविडसन का भारत से पैकअप हो चुका है, लेकिन हार्ले की बाइक्स हीरो मोटोकॉर्प बेचेगी, ऐसे में कहा जा सकता है कि प्रीमियर क्रूजर बनाने वाली पॉपुलर अमेरिकी कंपनी की भारत में मौजूदगी अब भी है और उसे भारत की टॉप सेलिंग बाइक कंपनी हीरो मोटोकॉर्प का साथ मिला हुआ है। 

अब हीरो और हार्ले मिलकर भारत में रॉयल एनफील्ड कंपनी की पॉपुलर बाइक्स की तर्ज पर कुछ रेट्रो लुक और लेटेस्ट फीचर्स वाली बाइक्स बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं। आने वाले समय में अगर ऐसा हुआ तो रॉयल एनफील्ड से मुकाबले को एक और कंपनी आ जाएगी, जिसमें हीरो और हार्ले की खूबियां एक साथ दिखेंगी।

रॉयल एनफील्ड को होंडा और जावा से मिल रही चुनौती

भारत में 350 सीसी सेगमेंट की बाइक में रॉयल एनफील्ड के एकछत्र राज के बीते करीब एक साल से Honda और Jawa जैसी कंपनियों की चुनौती मिल रही है और इस सेगमेंट में Honda Hness CB350 और Jawa 42 जैसी पॉपुलर बाइक्स आ गई हैं। कुछ और कंपनियां आने वाले समय में 350 सीसी और इससे ज्यादा पावरफुल इंजन वाली बाइक्स लॉन्च करने की फिराक में है।

भारत में 350 सीसी सेगमेंट की बाइक्स में कॉम्पिटिशन बढ़ने वाला है और ऐसी स्थिति ग्राहकों के लिए अच्छी होगी, क्योंकि उन्हें बेहतर ऑप्शन मिलेगा। हम जल्द ही इस मामले में डिटेल जानकारी लेकर आएंगे और बताएंगे कि रॉयल एनफील्ड से मुकाबले को हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन की क्या योजना है?

'