Today Breaking News

शिक्षा मित्र ने कक्षा एक की 2 छात्राओं से किया रेप, भेजा गया जेल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में सरकारी स्कूल की कक्षा एक की दो छात्राओं से रेप करने में बुधवार को पुलिस ने शिक्षा मित्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसने पुलिस के सामने अपना जुर्म भी स्वीकार किया है। खंड शिक्षा अधिकारी ने भी इस मामले में आरोपी शिक्षा मित्र को सेवा से बर्खास्त करने की रिपोर्ट भी बीएसए को भेजी है।

हमीरपुर जिले के मौदहा कोतवाली क्षेत्र के कपसा गांव स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में गांव की दो बच्चियां पढ़ने गई थीं। इनमें एक की उम्र पांच साल और दूसरी की उम्र छह साल है। दोनों ही बच्चियां स्कूल में कक्षा पहली में पढ़ती हैं। दोनों मासूम बच्चियां स्कूल के शौचालय में बाथरूम करने गई थी, तभी शिक्षा मित्र वहां घुस गया और दोनों बच्चियों को दबोच लिया। बच्चियों के चिल्लाने पर शिक्षा मित्र वहां से खिसक गया। स्कूल के ही शिक्षक की इस हरकत से रोती हुई दोनों बच्चियां अपने घर पहुंची और पूरा मामला परिजनों को बताया।

शिक्षक की इस करतूत से परिजनों के साथ-साथ ग्रामीण भी भड़क गए। मामले की तहरीर मौदहा कोतवाली में दी गई। जिस पर पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट धारा-376 आईपीसी एवं पास्को एक्ट के तहत दर्ज की। आरोपी शिक्षा मित्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। कोतवाली के इंस्पेक्टर पवन कुमार पटेल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रेप एवं पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है।

पहले भी इस तरह की स्कूल में कर चुका है अपराध

एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि शिक्षा मित्र के खिलाफ 376 आईपीसी व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा गया है। बताया कि शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि इसने पहले भी इस तरह का अपराध किया था, लेकिन मामला पुलिस तक नहीं आया था।

सेवा से बर्खास्तगी की कार्रवाई भी विभाग में शुरू

मौदहा क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी रामगोपाल वर्मा ने बताया कि प्राइमरी स्कूल के शिक्षा मित्र ने बड़ा घिनौना अपराध किया है। जिसको लेकर इसे सेवा से बर्खास्त करने की रिपोर्ट बीएसए को भेजी गई है। उन्होंने बताया कि शिक्षा मित्र के खिलाफ कार्रवाई जल्द ही होगी। रिपोर्ट- पंकज मिश्रा

'