Today Breaking News

पुलिस के हत्थे चढ़ा फर्जी IAS, एसपी को फोन पर दे रहा था निर्देश- रेप आरोपी को छोड़ दो, खत्म करो केस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर पुलिस ने एक फर्जी आईएएस (IAS) अधिकारी को गिरफ्तार किया है। फर्जी आईएएस ने खुद को मध्य प्रदेश का अपर मुख्य सचिव बताकर एसपी को फोन किया था। फर्जी आईएएस ने एसपी से रेप के एक आरोपी को तत्काल थाने से छोड़ने और जांच खत्म करने का आदेश दिया था। अफसर के फ़र्ज़ी होने का शक पुख्ता होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए फर्जी आईएएस ने कई और अधिकारियों को फर्जी फोन करने की बात भी कुबूल की है। फिलहाल फर्जी अधिकारी को जेल भेज दिया गया है।

फर्जी आईएएस (IAS) अधिकारी

दरअसल 9 सितंबर 2021 को शाम 4 बजे एसपी एस आनंद के सीयूजी मोबाइल नंबर 9454400306 पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को मध्य प्रदेश का अपर मुख्य सचिव गृह बताया। सीनियर आईएएस का फोन आते ही एसपी ने प्रोटोकॉल के तहत बात करना शुरू किया। खुद को आईएएस बताने वाले शख्स ने जलालाबाद थाने में दर्ज रेप के मामले में आरोपी को छोड़ने और विवेचना खत्म करने का निर्देश दिया।

फर्जी आईएएस की बातचीत से एसपी को हुआ था शक

खुद को आईएएस बताने वाले शख्स की बातचीत पर एसपी को कुछ शक हुआ। एसपी ने फर्जी आईएएस के मोबाइल नंबर की जांच कराई, तो उसकी लोकेशन शाहजहांपुर के जलालाबाद में मिली। जानकारी करने पर पता चला कि इस तरह का कोई भी अधिकारी मध्य प्रदेश में तैनात नहीं है। पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर रोडवेज बस स्टैंड के पास से फर्जी आईएएस को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने अपना नाम किरन कुमार चंदेल बताया, जो कि बिहार के कैमूर जिले का रहने वाला है।

पुलिस ने उसके एक अन्य साथी प्रवेश कश्यप को भी गिरफ्तार किया है, जिसकी पैरवी के लिए फर्जी आईएएस बनकर फोन किया जा रहा था। पुलिस अब फर्जी अफसर से पूछताछ कर रही है कि उसने अब तक किन-किन अधिकारियों को फर्जी कॉल किए हैं।

फ़र्ज़ी अधिकारी का इतिहास खंगालेगी पुलिस

पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि खुद को अपर मुख्य सचिव गृह बताने वाले की बातचीत पर उन्हें कुछ शक हुआ था। शक होने पर प्रभारी निरीक्षक जलालाबाद जसवीर सिंह को मोबाइल फोन नंबर की जांच करने को कहा गया था। जांच में पाया गया की कॉल करने वाला शख्स जलालाबाद में ही मौजूद है और वह एक सामान्य व्यक्ति है। इसी के आधार पर पुलिस ने खुद को आईएएस बताने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार किया गया फर्जी अफसर कई अन्य जिलों के अधिकारियों को भी इस तरह के फोन कर चुका है। अप पुलिस पकड़े गए फर्जी अफसर का इतिहास खंगालने में जुट गई है। फिलहाल फर्जी अफसर को जेल भेजा गया है।

'