Today Breaking News

ITBP के जवान मनोज कुमार यादव की लखनऊ में संदिग्ध पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों में मौत, अर्धनिर्मित मकान में म‍िला शव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. आइटीबीपी (इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस) के जवान मनोज कुमार यादव की बुधवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मोहनलालगंज क्षेत्र के मऊ गांव में एक अर्धनिर्मित मकान में देर शाम उनका शव मिला। पुलिस को शव के पास से कीटनाशक के तीन पुडिय़ा मिली हैं, जिन पर जहर लिखा हुआ है। लोगों ने मनोज की हत्या की आशंका जताई है। मनोज मूल रूप से राजस्थान के शेखपुर अलवर के रहने वाले थे और मंगलवार को मऊ में अपने दोस्त के घर आए थे। पुलिस मनोज के दोस्त, उसकी पत्नी समेत तीन से पूछताछ कर रही है।

इंस्पेक्टर मोहनलालगंज दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि मऊ के अतरौली बाइपास मार्ग पर स्थित मुर्गा फॉर्म के निकट शैलेंद्र तिवारी का अर्धनिर्मित मकान है। बुधवार देर शाम मकान में आइटीबीपी जवान मनोज कुमार यादव का शव पड़ा होने से वहां भीड़ जुट गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस को मौके से कीटनाशक की तीन पुडिय़ा खुली मिली हैं। पड़ोसी अरुण यादव ने बताया कि मनोज उनके पूर्व परिचित थे। वह इस समय कानपुर की आइटीबीपी यूनिट में तैनात थे। पहले मोहनलालगंज में भी उनकी तैनाती रही है। 

उस दौरान से उनकी मित्रता है। मंगलवार को मनोज छुट्टी लेकर आए थे और उनके घर पर रुके थे। बुधवार सुबह बैंक जाने की बात कहकर वह निकले थे, लेकिन शाम तक लौटे नहीं। इस पर जब उन्हें फोन किया तो बताया कि उन्होंने शराब पी रखी है और पड़ोस स्थित एक मकान में हैं। अरुण ने बताया कि इस पर उन्होंने अपने एक परिचित को भेजा तो उसने बताया कि मनोज मृत अवस्था में मकान में पड़े हैं। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि मनोज के घरवालों को सूचना दे दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पुलिस मनोज के दोस्त अरुण यादव उनकी पत्नी समेत तीन लोगों को थाने ले गई, जहां देर रात तक उनसे पूछताछ होती रही।

आज ज्वाइन करनी थी ड्यूटी : इंस्पेक्टर ने बताया कि मनोज यादव को गुरुवार को ड्यूटी ज्वाइन करनी थी। उनके मोबाइल फोन को कब्जे में ले लिया गया है। उसकी काल डिटेल खंगाली जा रही है। फोन को जांच के लिए भेजा जाएगा। मामले की जानकारी आइटीबीपी कानपुर को भी दे दी गई है। वहीं, मनोज के परिवार में उनकी पत्नी मीनाक्षी और दो ब'चे हैं।


'