Today Breaking News

Ghazipur: पात्रों को योजनाओं का लाभ देना प्राथमिकता - जिलाधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शासन स्तर से जनपद में 25 सितम्बर को गरीब कल्याण दिवस के रूप में मनाया जाना है। संचालन को सोमवार की शाम रायफल क्लब सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जनपद के समस्त विकास खण्डों में गरीबों के कल्याण के लिए राज्य सरकार की ओर से चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी जन सामान्य को उपलब्ध कराने व गरीबों के कल्याण के लिए संचालित कार्यक्रमों का आयोजन पूरी पारदर्शिता के साथ की जाय। किसी भी गरीब व्यक्ति जो पात्र हो, वह सरकार की लाभकारी योजनाओ से वंचित न रहे।

मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा समस्त विकास खण्डो में आरोग्य मेला का आयोजन किया जायेगा जिसमें आमजन का स्वास्थ्य परीक्षण,आयुष्मान कार्ड का वितरण तथा कोविड टीकाकरण किया जायेगा तथा अग्रणी जिला प्रबन्ध की ओर से सभी प्रकार के ऋण वितरण शिविर का आयोजन सभी विकास खण्डों में किया जायेगा। 

पात्र लाभार्थियेां को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना, शौचालय, पेयजल तथा उज्ज्वला-2 योजना के अन्तर्गत गैसे कनेक्शन व जनसामान्य को उपलब्ध कराये जाने वाले अन्य कल्याणकारी योजनाओ का आयोजन कर लाभान्वित किया जायेगा। गांव की साफ-सफाई तथा सेनेटाईजेशन की पर्याप्त व्यवस्था जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा सुनिश्तिच की जायेगी। विधवा, वृद्धा, दिव्यांग पेशन के पात्रो को कैम्प के माध्यम से आयोजन कर लाभ दिया जायेगा।

उन्होने खाद्य सुरक्षा के अन्तर्गत पात्र परिवारो को राशन कार्ड तथा खाद्य समाग्री का वितरण एंव गरीब बालिकाओ के विवाह के लिए संचालित योजना का लाभ प्रत्येक पात्र परिवारो को दिये जाने का निर्देश दिया। इस दौरान जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार, परियोजना निदेशक डी आर डी ए बाल गोविन्द शुक्ल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 हरगोविन्द, समस्त खण्ड विकास अधिकारी एंव अन्य जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

'