Breaking News

अक्तूबर में बनारस आएंगे पीएम मोदी, रिंग रोड समेत जनता को देंगे इन परियोजनाओं की सौगात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्तूबर में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को सौगात देने आ सकते हैं। बनारस के विकास की गति को तेज करने वाली रिंग रोड परियोजना सहित दो दर्जन से ज्यादा परियोजनाएं अक्तूबर तक पूरी होंगी। माना जा रहा है कि शारदीय नवरात्र या उसके बाद पीएम मोदी वाराणसी का दौरा करेंगे। पीएमओ ने अब तक पूरी हुई परियोजनाओं के साथ अक्तूबर में पूरे होने वाले प्रोजेक्ट की सूची मांगी है। इसके बाद प्रशासन भी अब तैयारियों में जुट गया है।

वाराणसी में सितंबर तक सर्किट हाउस और बेनियाबाग मल्टीलेवल पार्किंग के अलावा शहर की दो दर्जन परियोजनाएं पूरी होंगी। इससे पहले जुलाई एवं अगस्त में तरना शिवपुर में सीवर लाइन के स्थानांतरण कार्य, एसटीपी रामनगर का काम, पशुधन फार्मों का सुदृढ़ीकरण, वरुणा नदी के चैनेलाइजेशन एवं तटीय विकास के कार्य पूर्ण हो चुके हैं।

इसके अलावा बीएचयू में स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर का निर्माण, बीएचयू में 200 कमरों का महिला छात्रावास, पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरकारी कॉलेज, पलहीपट्टी में निर्माण व स्मार्ट सिटी में घाटों के रिवाइटलाइजेशन एवं फसाड इंप्रूवमेंट का काम भी पूरा हो चुका है। 

जिलाधिकारी  कौशल राज शर्मा ने कहा कि परियोजनाओं को समय पर पूरा कराने के लिए लगातार समीक्षा की जा रही है और दो दर्जन से ज्यादा प्रोजेक्ट जुलाई-अगस्त में पूरे हो गए हैं। सितंबर में शहर में मल्टीलेवल पार्किंग का काम पूरा हो जाएगा।

रिंग रोड की भी मिलेगी सौगात

बड़े वाहनों के आवागमन के लिए निर्माणाधीन  रिंग रोड-2 का काम भी अब अंतिम दौर में है और अक्तूबर तक परियोजना के पूरा होने की उम्मीद है। राजातालाब और हरहुआ में एप्रोच मार्ग तैयार कर लिया गया है। बीच में कुछ संपर्क मार्ग में तकनीकी दिक्कत थी, मगर उसे पूरा कर लिया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();