Breaking News

इंजन फेल होने से वाराणसी के अस्सी घाट पर तीन नावों को अलकनन्दा क्रूज ने मारी टक्कर - Alaknanda Cruise Accident in Varanasi

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पर्यटकों को घुमाने के लिए संत रविदास घाट से रवाना हुआ अलकनन्दा क्रूज मंगल वार की शाम करीब साढ़े सात बजे अस्सी घाट पर तीन नावों से टकरा गया। पुलिस के अनुसार टक्कर का कारण क्रूज का अचानक इंजन फेल होने से उसपर नियंत्रण न होना बताया गया है। 

Alaknanda Cruise

जब क्रूज पर नियंत्रण नहीं रहा तब गंगा में तेज धारा के कारण अस्सी घाट पर खडी तीन नावों को उसने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भयंकर थी कि दो नावों में पानी भर गया और एक अन्य तीसरी नाव क्षतिग्रस्त हो गया। टक्कर लगने से क्रूज में बैठे पर्यटकों में अफरातफरी मच गई। 

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार कुछ क्रूज से गिरते-गिरते बच गए। यह संयोग ही था कि जिला प्रशासन के आदेश से सूर्यास्त बाद गंगा में नाव संचालन पर रोक थी,नहीं तो किसी बड़ी दुर्घटना की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता था। हादसे की घटना के कारण शाम को अस्सी घाट इलाके में लोगाें में अफरा तफरी देखने को मिली।

नाव इतनी क्षतिग्रस्त हो गयी कि उनमें पानी भर गया

क्रूज के टक्कर की जानकारी होने से अस्सी चौकी प्रभारी दीपक कुमार के साथ थाना प्रभारी रमाकांत दुबे भी पहुंच गए। उन्होंने यात्रियों को सांत्वना दी और राहत में जुट गए। पुलिस के अनुसार विनोद साहनी और वीरेंद्र साहनी की नाव इतनी क्षतिग्रस्त हो गयी कि उनमें पानी भर गया। वहीं सोनू माझी की नाव भी ज्यादा क्षतिग्रस्त हो गयी।

नाव संचालन पर रोक तो क्रूज का संचालन उचित नहीं : दीपक साहनी

अस्सी घाट पर कई नावों के संचालक दीपक साहनी ने कहा है कि जब सूर्यास्त के बाद गंगा में नाव संचालन पर रोक है तब कैसे इसी अवधि में क्रूज का संचालन होता है। उन्होंने रात में क्रूज संचालन पर भी रोक की मांग की । कहा कि नावों के क्षतिग्रत होने का मुआवजा नाविकों को मिले।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();