Today Breaking News

बलिया में छात्राओं से बनवाई जा रही रोटियां, वीडियो वायरल होने के बाद विभाग के खड़े हुए कान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. सीयर ब्लाक के समसुद्दीनपुर गांव स्थित राजकीय कपोजिट विद्यालय में छात्राओं से रोटियां बनवाई जा रही है। इसका वीडियो मंगलवार को वायरल हो गया तो शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। मामला सोमवार का ही बताया जा रहा है। 

इस बाबत जानकारी होने के बाद स्‍कूल के साथ ही शिक्षा महकमे में भी हड़कंप की स्थिति रही। इस बाबत बताया गया कि संबंधित स्‍कूल में बालिकाएं रसोइयों के सहयोग में रोटियां बना रही थीं। इस दौरान किसी ने रोटियां बनाने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस मामले की जानकारी होने के बाद अधिकारियों से भी शिकायत की गई। जिसकी चर्चा मंगलवार को होती रही।

वायरल वीडियो में समसुद्दीनपुर प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय पर लंच समय में करीब चार छात्राओं से रोटियां बनवाई जा रही है। जिसमें चार छात्राएं स्कूल यूनिफार्म में रोटी बना रही है। बताया जा रहा है कि स्कूल में सोमवार को लंच के समय चावल खत्म हो गया था और मिड डे मिल के तहत बच्चों के भोजन करना था। 

तैनात छ रसोईयां में पांच काफी बुजुर्ग है। जिसके कारण छात्राओं को ही रोटियां बनाने के लिए लगा दिया गया। इसी बीच गांव के युवकों ने इसका विडियो बनाकर वायरल कर दिया। गांव के प्रधान प्रतिनिधि अशोक यादव ने बताया कि स्कूल पर कहने के लिए छ रसोईयां तैनात है। इसमें एक का निधन हो गया है। जबकि अन्य सभी 60 वर्ष से अधिक उम्र की है। जिससे यहां अक्सर छात्र-छात्राओं से ही खाना बनवाया जाता है।

मामले की होगी जांच, दोषियों पर कार्रवाई तय: सीयर खंड शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि समसुद्दीनपुर कंपोजिट विद्यालय पर छात्राओं से रोटी बनवाने संबंधित विडियो की जानकारी मिला है। बताया कि प्राथमिक जांच में छात्राएं शौकियां रोटी बना रही थी। बावजूद शिकायत के तहत जल्द ही पूरे मामले की जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई किया जायेगा।

'