Today Breaking News

गाजीपुर से बिहार के मांझी घाट तक वाया बलिया 130 किमी में दिसंबर तक बनाएं राष्ट्रीय राजमार्ग 31 - एनएचएआई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/बलिया. शासन की मंशा के अनुरूप ही गाजीपुर से मांझी घाट तक 130 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग 31 का मरम्मत कार्य हर हाल में दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। जयपुर की कंपनी कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर पर एनएचएआई के अधिकारियों ने कड़ा एक्शन लिया, कंपनी ने गाजीपुर और बलिया दोनों तरफ से कार्य प्रारंभ कर दिया है। 

राष्ट्रीय राजमार्ग 31
राष्ट्रीय राजमार्ग 31

एनएचएआई के परियोजना निदेशक प्रदीप श्रीवास्तव ने बताया कि संबंधित कंपनी पर कई तरह के एक्शन लिए गए हैं। अब कंपनी किसी भी तरह की बहानेबाजी नहीं कर सकती। दिसंबर तक कंपनी को हर हाल में इस सड़क को ठीक करने देना है। कंपनी सामग्री स्टोर कर चुकी है। सड़क के मरम्मत कार्य के लिए जून 2020 में ही कंपनी ने टेंडर लिया है। अवधि खत्म होने के बाद अब दिसंबर तक का समय दिया गया है।

चार साल से एनएच 31 को लेकर हो रहा हंगामा : सड़क की मरम्मत को लेकर पिछले चार साल से हंगामा हो रहा है। गाजीपुर से बलिया के मांझी घाट तक यह सड़क कहीं सौ फीसद तो कहीं 40 से 60 फीसद तक उखड़ गई है। मरम्मत को लेकर जनप्रतिनिधियों की भी खूब किरकिरी हो रही है। राजनीतिक मंचाें पर भी सड़क का मुद्दा उछलने लगा है। इलाकाई जनता भी इस सड़क को लेकर काफी आक्रोश में है। अब मरम्मत कार्य शुरू होने पर लाखों की आबादी को राहत मिलेगी। इस रूट पर हर दिन लगभग 10 हजार छोटे-बड़े वाहनों का परिचालन होता है। ये भी पढ़े: वाराणसी के रास्ते गोरखपुर से प्रयागराज के बीच नई इंटरसिटी एक्सप्रेस चलेगी, सुबह 5 बजे से होगी संचालित

गाजीपुर और बलिया दोनों तरफ से कार्य प्रांरभ कर चुका हूं। अब किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं होगी। कोरोना को लेकर देरी जरूर हो गई है, लेकिन अब किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। एनएचएआइ ने दिसंबर तक का समय दिया है। उससे पहले ही कार्य पूर्ण करने का मेरा प्रयास है।- मंगल सिंह, प्रोजेक्ट इंचार्ज, कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर, जयपुर। 

कार्यदायी कंपनी पर सख्त एक्शन लिया गया है। अब किसी भी तरह की लापरवाही अक्ष्म्य होगी। समय से पहले कंपनी को कार्य पूर्ण करना है। यदि ऐसा नहीं हुआ तो कार्यदायी कंपनी का भविष्य संकट में पड़ जाएगा।- योगेंद्र प्रताप सिंह, प्रोजेक्ट मैनजर, एनएचएआई। ये भी पढ़े: शिक्षामित्रों-अनुदेशकों और रसोइयों के लिए खुशखबरी- जाने कितनी बढ़ेगी सैलरी

'