Today Breaking News

Ghazipur: गर्मी से छात्र हुए बेहाल, गाजीपुर के 212 स्कूलों का काटा कनेक्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शासन के निर्देश के बाद प्राथमिक विद्यालय एक सितंबर से खुले है, लेकिन गुरुवार को बिजली विभाग की ओर से 212 प्राथमिक विद्यालयों के कनेक्शन काट दिया गया। जिससे बच्चों को परेशानी हुई। बच्चे उमस भरी गर्मी से बिलखते रहें, लेकिन बिजली विभाग कनेक्शन काटने में जुटा रहा।

नगर में विद्युत विभाग की ओर से 22 प्राथमिक विद्यालयों के कनेक्शन बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काट दिया गया। जिससे बच्चे सहित शिक्षक उमस भरी गर्मी से परेशान रहें। शिक्षक बिजली विभाग के कर्मचारियों से कनेक्शन नहीं काटने के लिए अपील करते रहें, लेकिन विभाग के कर्मी शिक्षकों की बात नहीं सुनी। 

विभाग की ओर से कनेक्शन कटने के बाद बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई माह से बंद विद्यालय खुलने पर प्रदेश भर में बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया जा रहा है, वहीं गाजीपुर में बिजली विभाग के कर्मचारी प्राथमिक विद्यालयों के कनेक्शन काटने में जुटे रहें। विद्यालय के प्रधानाध्यापकों ने बताया कि विभाग की ओर से बिजली बिल जमा करने के लिए नोटिस भी नहीं मिला, विभाग के कर्मी सूचना भी नहीं दिए। 

वहीं एकाएक कनेक्शन हीं काट दिया। कनेक्शन कटने के कारण बच्चों को मीड डे भोजन करते समय सहित कक्षों में पंखा नहीं चलने के कारण उमस भरी गर्मी में पढ़ाई करना पड़ा। बीईओ महेंद्र प्रताप ने बताया कि जिलाधिकारी एमपी सिंह को प्राथमिक विद्यालय के कनेक्शन काटे जाने की सूचना दी गई है। विभाग की ओर से बिना सूचना दिए ही कनेक्शन काट दिया गया, जिससे बच्चों सहित शिक्षकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।


'