Today Breaking News

माँ विंध्‍यवासिनी के दरबार में धन का लगा अंबार, चार दान पात्रों के रुपयों की गिनती शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. विन्ध्याचल में मां विन्ध्यवासिनी मन्दिर पर लगे छह में चार दानपत्रों को गुरुवार को प्रशासनिक देखरेख में खोला गया। इस दौरान मन्दिर स्थित प्रशासनिक भवन में तहसीलदार सदर सुनील भास्कर की अगुवाई में राजस्व विभाग की टीम द्वारा धन की गणना प्रारम्भ की गई। 

पूर्व में भी मंदिर प्रशासन द्वारा समय समय पर प्रशासनिक भवन में राजस्‍व विभाग के सदस्‍यों द्वारा दान पात्र की रकम की गिनती की जाती रही है। 

छह प्रमुख दान पात्रों में से चार में काफी समय से पड़ी रकम को निकालकर उसकी गिनती की जा रही है। सुबह दो दर्जन के करीब मंदिर व राजस्‍व विभाग से जुड़ी टीम के सदस्‍यों ने दान पात्रों को अधिकारियों की देखरेख में निकालकर एक जगह एकत्र किया। इसके बाद निकलने वाली रकम को अलग अलग बंडल बनाकर गिनती शुरू की। पूर्व में भी हुई गणना में दान पात्रों से लाखों की रकम हासिल हुई थी। 

नवरात्र के पूर्व दान पात्रों को खाली कर गिनती की जा रही है। पूर्व में लाखों रुपये के गहने मां के चरणों में गुप्‍तदान करने की भी जानकारी सामने आई थी। मंदिर प्रशासन की ओर से दान पर विशेष निगरानी रखी जाती है। मनौती पूरी होने के बाद भी लोग काफी कीमती धातुओं तक का दान मंदिर में करते हैं।

'