Today Breaking News

Airtel-Jio को टक्कर देने VI लेकर आया RedX Family प्लान, अनलिमिटेड डाटा, मुफ्त कॉलिंग और OTT जैसे कई लाभ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. बीते कुछ सालों में आपने भी Vodafone Idea के नेटवर्क को लेकर काफी परेशानियों की शिकायतें सुनी होंगी। हो सकता है आप खुद भी Vodafone Idea की नेटवर्क की दिक्कतों से परेशान हो गए हों, लेकिन अब लगता है कि अपने नाराज यूजर्स को खुद से जोड़े रखने के लिए Vodafone Idea हर कोशिश करने में जुटा है। तभी शायद वो अपने यूजर्स के लिए जबरदस्त ऑफर लेकर आया है।

RedX फैमिली प्लान के नाम से Vodafone-Idea (Vi) अपने यूजर्स के लिए मल्टी-कनेक्शन ऑफर लेकर आई है। इसके आपको दो विकल्प मिलेंगे। इस सीरीज में आपको पहला प्लान 1699 रुपये और दूसरा प्लान 2,299 रुपये प्रति माह में मिल रहा है। कंपनी इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और अनलिमिटेड फ्री डाटा की सुविधा भी दे रही है।

REDX POSTPAID FAMILY PLANS में कितने कनेक्शन दे रहा है VI ?

पहला प्लान-

कंपनी का 1,699 रुपये की कीमत वाला Vi RedX पोस्टपेड प्लान तीन कनेक्शन वाला प्लान है। जिसमें फैमिली के किसी भी तीन सदस्यों को इसका लाभ मिल सकता है। जिसका मतलब हुआ कि आप Vi कनेक्शन का इस्तेमाल किन्हीं भी तीन लोगों के साथ कर सकते हैं।

दूसरा प्लान-

2,299 रुपये की कीमत वाला RedX postpaid Plan... पांच कनेक्शन वाला प्लान है। इसमें आप किसी भी पांच सदस्यों के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

उठाएं अनलिमिटेड डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ:

बता दें कि कंपनी ने अपने 1099 रुपये वाले RedX फैमिली प्लान (RedX Postpaid Family Plan) के साथ इन दोनों प्लान्स को पेश किया है। इन प्लान्स में भी आप अनलिमिटेड डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का भरपूर लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, 1,099 रुपये वाला RedX फैमिली प्लान एक कनेक्शन वाला प्लान है, जिसमें कंपनी की ओर से केवल एक व्यक्ति को ही कनेक्शन दिया जाता है।

1,699 रुपये वाले VI FAMILY POSTPAID PLAN में क्या-क्या मिल रहा ?

अब ये भी जान लेते हैं कि कंपनी 1,699 रुपये में आने वाले VI FAMILY POSTPAID PLAN में यूजर्स को क्या-क्या सुविधा दे रही है। कंपनी इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल कॉल, अनलिमिटेड STD कॉल और नेशनल रोमिंग कॉल्स ऑफर कर रही है। इसके साथ ही, यूजर को अनलिमिटेड डाटा और प्रति माह तीन हजार SMS की भी सुविधा मिल रही है।

इन ऐप्स का मिल रहा है फ्री सब्सक्रिप्शन:

इतना ही नहीं, इस प्लान को आपको Amazon Prime, Netflix और Disney+ Hotstar VIP जैसी ऐप्स का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। इनके अलावा Vi Movies और Vi TV VIP की भी सदस्यता मिल रही है।

सात दिन का अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक की सुविधा:

इन सब के अलावा इस प्लान में आप साल में चार बार अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज की सुविधा का भी आनंद उठा सकते हैं। साथ ही आपको वोडाफोन आईडिया की ओर से सात दिन का अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक भी दिया जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय कॉल्स रेट में मिलेगी ये छूट:

वहीं, अंतरराष्ट्रीय कॉल्स रेट की बात करें तो आपको ISD कॉल यूएसए और कनाडा के लिए 0.50/ पैसे मिनट की सुविधा मिल रही है। तो वहीं, UK में 3 रुपये मिनट आदि की सुविधा मिल रही है। साथ ही कंपनी आपको 14 से अधिक देशों को विशेष दरें प्रदान कर रही है।

Vi के 2,299 रुपये में आने वाले VI FAMILY POSTPAID PLAN में क्या मिल रहा ?

Vi के 2,299 रुपये में आने वाले VI FAMILY POSTPAID PLAN में भी आपको पिछले प्लान में मिलने वाली लगभग सारी सुविधाएं मिल रही हैं। हालांकि, सबसे खास बात ये है कि ये प्लान 5 कनेक्शन वाला है। यानी कि परिवार के 5 लोग इन सारी सुविधाओं को लाभ उठा सकते हैं। जबकि पिछले प्लान में केवल परिवार के तीन लोग ही इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। >

छह महीने की लॉक-इन अवधि लेना जरूरी:

यहां यूजर के लिए ये जानना बेहद जरूरी है कि इस प्लान के लिए कंपनी छह महीने की लॉक-इन अवधि लेकर आई है। इसका मतलब हुआ कि कम से कम छह महीने के लिए यूजर को इन प्लान्स की सदस्यता लेनी होगी। अगर किसी भी परिस्थिति में आप लॉक-इन अवधि समाप्त होने से पहले प्लान को छोड़ने का विचार कर रहे हैं, तो यूजर को बतौर एग्जिट शुल्क तीन हजार रुपये का भुगतान करना होगा।

'