Today Breaking News

सघन जांच अभियान में 40 ओवरलोड और बिना परमिट के ट्रक सीज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. बिना परमिट और मानक से अधिक लोडिंग करके चलने वाले ट्रकों पर मंगलवार की देर रात से शुरू हुआ जांच अभियान बुधवार को भी जारी रहा। इस दौरान खनन विभाग की टीम ने कुल 40 ट्रकों को पकड़ कर सीज कर दिया। सबसे बड़ी कार्रवाई सुकृत के पास हुई। यहां पर खनन टीम ने एक साथ 16 ट्रकों को मानक से अधिक लोडिंग व बिना परमिट के मिलने पर सीज कर दिया। विभागीय कार्रवाई से ओवरलोड ट्रक संचालकों में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

वरिष्ठ खनन अधिकारी जर्नादन द्विवेदी ने बताया कि पिछले कुछ समय से ऐसी सूचना आ रही थी कि कुछ ट्रक चालक शासन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं कुछ ट्रक ऐसे भी हैं जो बिना परमिट लिए खनिज संपदा का परिवहन कर रहे हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मंगलवार की देर रात से सघन जांच अभियान चलाया गया। 

जिसमें सुकृत में 16 ट्रक, डाला से राबर्ट्सगंज के बीच 17 ट्रक, पांच ट्रक विंढमगंज, एक म्योरपुर व एक ट्रक घोरावल में पकड़े गए। बताया कि सभी पकड़े गए ट्रकों को संबंधित थाने को सुपुर्द करते हुए उसपर विधिक कार्रवाई की गई है। चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई ट्रक संचालक मानक की अनदेखी करेगा तो उसके ऊपर इसी तरह से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी सूरत में ओवरलोड व बिना परमिट के ट्रक संचालन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

'