Today Breaking News

UPPCL Bharti 2021 - बिजली विभाग में सहायक लेखाकार के पदों पर आज से आवेदन शुरू, जानें योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने सहायक लेखाकार  के पदों पर भर्तियां (UPPCL Bharti 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए आज यानी 8 अक्टूबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी इन पदों के लिए यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.uppcl.org के जरिए 28 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

पूर्व में जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक लेखाकार के कुल 240 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

UPPCL Bharti 2021: शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से  बीकाम की डिग्री होनी चाहिए.

UPPCL Bharti 2021: आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

UPPCL Bharti 2021: चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए अंतिम चयन किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

UPPCL Bharti 2021: इन पदों के भी जारी है आवेदन की प्रक्रिया

वहीं यूपीपीसीएल की ओर से सहायक समीक्षा अधिकारी के  14 पद और कैंप सहायक ग्रेड 3 के 49 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए अभ्यर्थी 7 अक्टूबर 2021 से 27 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं कैंप सहायक ग्रेड 3 पद के लिए 5 अक्टूबर से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी 25 अक्टूबर 2021 को आवेदन कर सकते हैं.

यहां देखें नोटिफिकेशन

'