Today Breaking News

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ रंग/कलर - Best Bedroom Colors As Per Vastu

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Best Bedroom Colors As Per Vastu : अपने बेडरूम के लिए सकारात्मक आभा होना आपके सुखी जीवन के लिए एक सर्वोत्कृष्ट वस्तु है। इसे प्राप्त करने के लिए वास्तु शास्त्र आपके बेडरूम के लिए सही कलर/रंगों का चयन करता है। बेडरूम के रंग चुनते समय कुछ वास्तु सुझावों का पालन करना चाहिए, जो यह सुनिश्चित करेगा कि जिस कमरे में आप सोते हैं और जागते हैं वह आपके जीवन की सही दिशा निर्धारित करे। जानिए वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम के लिए कौन सा रंग सबसे अच्छा है।

Best Bedroom Colors As Per Vastu

वास्तु के अनुसार बेडरूम के सर्वश्रेष्ठ रंग- Best Bedroom Colors As Per Vastu

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिएनीला रंग

अपने बेडरूम की दीवारों का नीले या हल्के नीले रंग का होना सुनिश्चित करता है कि आपके आसपास एक शांत और स्थिर वातावरण है। दिन भर की थकान के बाद तनावमुक्त होने के लिए यह एक बेहतरीन रंग है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, नीले रंग के दरवाज़े और फ़र्नीचर के साथ सफ़ेद रंग का संयोजन कमाल का हो सकता है।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिएहरा रंग

कई वास्तु रंगों में से हरे रंग में उन्मूलन, आराम, राहत और उपचार होता है। कम रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले या वृद्ध व्यक्ति ठीक होने के लिए इस कमरे में निवास कर सकते हैं। यदि आप दीवारों को हरा रंग नहीं करना चाहते हैं, तो आप कुछ हरे रंग की चीज़ें रख सकते हैं या पौधे लगा सकते हैं।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिए पीला रंग

वास्तु के अनुसार पीला रंग संतोष, बुद्धि और प्रफुल्लता का प्रतीक होता है। यह एक छोटे से कमरे के लिए पूरी तरह से अनुकूल है, जो इसे एक समाविष्ट करने वाली विस्तृत जगह में बदल देता है। आपको क्या लगता है, अगर फूलों वाले वॉलपेपर से सजाई गई एक एक्सेंट वॉल भी इसमें हो तो कैसा लगेगा?

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिएगुलाबी रंग

अगर हम प्यार, खुशी और एकजुटता के बारे में बात करते हैं, तो हमारे दिमाग में गुलाबी रंग आता है। दीवारों को गुलाबी रंग से रंगकर क्यों न इन सभी गुणों को अपने बेडरूम में इकट्ठा कर लें? आप रोज़-गोल्ड रंग का फूलदान, घुंडी आदि रखकर भी गुलाबी रंग का प्रभाव पैदा कर सकते हैं।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिएभूरा रंग

आराम और लालित्य को बढ़ाने के लिए भूरे और मटमैले रंग के प्रयोग सबसे अच्छे विकल्प हैं। टिम्बर लकड़ी वाला फ़र्नीचर आपके बेडरूम को गर्माहट देता है। इसके साथ धूमिल सफ़ेद रंग का संयोजन इसमें चार चाँद लगा सकता है।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिएबैंगनी रंग

बैंगनी रंग बेडरूम में गरिमा, संतुलन और करुणा प्रदर्शित करता है। अधीरता महसूस करने वाले लोगों के लिए यह अच्छा विकल्प है। पलंग के पायों के पीछे फ़ेरी लाइटें लगाने से एक ध्यानपूर्ण वातावरण बनता है।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिए नारंगी रंग

आकांक्षी व्यक्तियों को बेडरूम की दक्षिणी दीवार पर नारंगी रंग का प्रयोग करना चाहिए। नारंगी रंग आत्मसम्मान, बाहुल्य तथा स्वास्थ्य को दर्शाता है। जिन लोगों को बार-बार गुस्सा आता है उन्हें इस रंग से बचना चाहिए।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिए इंडिगो रंग

अपने बच्चे के बेडरूम के लिए इंडिगो रंग को चुनें। यह स्वयं को प्रबुद्ध करने के लिए एकदम सही रंग है। यह आध्यात्मिक और संज्ञानात्मक क्षमताओं में सुधार करता है और स्वयं के साथ गहरा संबंध निर्मित करता है।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिए सफेद रंग

यदि आप स्वतंत्रता और शून्य नकारात्मकता की भावना रखते हैं, तो वास्तु के अनुसार आपके बेडरूम की दीवारों के लिए सफ़ेद रंग उपयुक्त होगा। वास्तु के अनुसार सफ़ेद रंग शांति और पवित्रता का प्रतीक है। यह मासूमियत का रंग है।

वास्तु के अनुसार बेडरूम के लिए स्लेटी रंग

आकर्षक स्लेटी रंग और फेंग शुई अच्छे साथी हैं। यह रंग संयोजन सूक्ष्मता का प्रतीक है, और ताज़गीभरा है। यह आपके जीवन में सटीकता और विनम्रता को आकर्षित करता है। आपके बेडरूम को संपूर्णता देने के लिए स्लेटी रंग के कई तरह टोन और शेड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

अपने जीवन में समृद्धि, खुशहाली और खुशहाली लाने के लिए आपको वास्तु के अनुसार इन रंगों में से किसी को चुनने के लिए तैयार रहना चाहिए। अपने बेडरूम के लिए इन वास्तु सुझावों का बुद्धिमानी से पालन करें।

'