Today Breaking News

सीएम योगी कल आएंगे बनारस, कानून व्यवस्था और विकास कार्यक्रमों की करेंगे समीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानि छह अक्टूबर को बनारस आएंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री चंदौली में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद यहां आएंगे। स्थानीय होटल में एक मीडिया संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सुबह सिगरा स्टेडियम में टी -20 नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 के समापन सत्र व टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद पुलिस लाइन हेलीपैड से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

मेडिकल कालेज के शिलान्यास के साथ कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

योगी आदित्यनाथ छह अक्टूबर को चंदौली में आएंगे। सैयदराजा के नौबतपुर में मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा जिले की अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। कमिश्नर दीपक अग्रवाल व आइजी एसके भगत सोमवार की शाम नौबतपुर पहुंचे। जनसभा स्थल पर कीचड़ होने पर चिंता जताई। वहीं हाईवे किनारे खड़े ट्रकों को तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। 

मंडलायुक्त ने कहा, कार्यक्रम स्थल पर सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल होनी चाहिए। वहीं सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएं। बिना पास वाले लोगों को मंच के समीप न जाने दिया जाए। हेलिपैड से कार्यक्रम स्थल तक सड़क पर कहीं गड्ढा नहीं होना चाहिए। आइजी ने जनसभा स्थल पर कीचड़ होने पर चिंता व्यक्त की। 

एसपी ने दो दिन में कार्यक्रम स्थल के सूखने और सभी व्यवस्था दुरूस्त होने का भरोसा दिलाया। बताया कि लोक निर्माण विभाग ने अपने स्तर से जांच कर ली है। विभाग की संस्तुति के बाद ही जनसभा के लिए इस स्थान का चयन किया गया है। उन्होंने हाईवे किनारे खड़े ट्रकों को तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। जहां सीएम शिलान्यास करेंगे, उसके आसपास के इलाके की बैरिकेडिंग की जाए।

मेडिकल कालेज के निर्माण में लगे सभी कर्मियों का आइडी कार्ड बनवाया जाए। उनकी संख्या और विवरण पुलिस को पहले ही उपलब्ध करा दें। साथ ही निर्माण स्थल की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर ब्लाक कर दिया जाएगा। कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं करना चाहिए। 

उधर सीडीओ अजितेंद्र नारायण ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। निर्माणाधीन परियोजनाओं को जल्द पूरा कराने और इसकी रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री इन परियोजनाओं का लोकार्पण कर सकते हैं। सीएम के कार्यक्रम की बनाई रणनीति भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक मुख्यालय स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। इसमें सीएम के छह अक्टूबर को प्रस्तावित कार्यक्रम की रणनीति बनाई गई। जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह ने कहा सीएम की जनसभा ऐतिहासिक होगी।

'