Today Breaking News

इस योजना से नहीं लगेगा सरचार्ज, 30 नवम्‍बर तक बिजली बिल चुकाने का सुनहरा मौका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, देवरिया. योगी सरकार ने बिजली बिल बकायेदारों को बिल चुकाने का सुनहरा मौका देते हुए एक बार फिर एकमुश्‍त समाधान योजना लागू कर दी है। इस योजना के तहत घरेलू, निजी नलकूपों व व्यवसायिक बकायेदारों के सरचार्ज माफी की घोषणा की गई है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने घरेलू किसानों व वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के लिए 21 अक्टूबर से एकमुश्त समाधान योजना लागू कर दी है। इस योजना के तहत शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के 2 किलो वाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं, किसानों के निजी नलकूपों व 2 किलो वाट तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को उनके बिल बकाया पर 100% सरचार्ज माफी की घोषणा की है। 

इसके अलावा 2 किलो वाट के घरेलू व 2 किलो से अधिक वाह 5 किलो वाट तक के उपभोक्ताओं के प्रकाश विद्युत बिलों पर 50% सर चार्ज माफ रहेगा। एक मुश्त समाधान योजना का लाभ बकायेदार उपभोक्ता 30 नवंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा कर छूट का लाभ ले सकते हैं। इसके अलावा उप केंद्रों पर भी बिल संशोधन के लिए कैम्प लगाए जाएंगे।

अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 21 अक्टूबर से एकमुश्त समाधान योजना लागू कर दी है। योजना का लाभ उठाने के लिए बकायेदार उपभोक्ता रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। योजना की अंतिम तिथि 30 नवंबर तक है।

'