Today Breaking News

Gold Price Today: सोने के भाव तगड़ा उछाल, अब 10 ग्राम के लिए इतने रुपये होंगे चुकाने

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना मामूली गिरावट के साथ 1,752 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी 22.16 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘जिंस बाजार में सोने की कीमतों में स्थिरता रही, जबकि यहां इसका हाजिर भाव 1,752 डॉलर प्रति औंस पर मामूली रूप से नीचे चल रहा था।’’ अंतरबैंक विदेशीमुद्रा विनिमय बाजार में आरंभिक कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की गिरावट के साथ 74.35 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

Gold Price Today

वायदा बाजार में सोने और चांदी का हाल

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर अक्टूबर अनुबंध वाला सोना 133 रुपये गिरकर 46,388 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर आ गया। ऐसा कम मांग की वजह से सौदों में की गई कटौती के चलते हुआ। इस दौरान 1,340 लॉट्स के लिए कारोबार हुआ। वहीं दूसरी ओर हाजिर बाजार में मजबूत मांग के कारण वायदा कारोबार में चांदी की कीमत 73 रुपये बढ़कर 59,690 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। इस दौरान 13,054 लॉट के लिए कारोबार हुआ।

साल के अंतिम महीनों में नया रिकॉर्ड बना सकता है सोना

जानकारों के मुताबिक साल के अंतिम महीनों में सोना रेकॉर्ड पर पहुंच सकता है। साल के अंत तक इसकी कीमत 1950 से 2000 डॉलर प्रति औंस तक जा सकती है। अमेरिका का इकनॉमिक डेटा और महंगाई से जुड़ी चिंता सोने के लिए उत्प्रेरक का काम कर सकती है। इसक अलावा त्योहारों, शादी ब्याह का सीजन भी सोने की कीमत को पुश कर सकता है। शेयर मार्केट अभी हाई लेवल पर है और अगर गिरावट आई तो निवेशक गोल्ड और सिल्वर जैसे सुरक्षित विकल्पों का रुख करेंगे।

'