Today Breaking News

बीएसएनएल फ्री में अपने यूजर्स को दे रहा 4G SIM, जाने कैसे आपको मिलेगा BSNL 4G बिना किसी शुल्क के

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल/BSNL 31 दिसंबर, 2021 तक मुफ्त/Free 4G सिम कार्ड की पेशकश कर रहा है। दूरसंचार ऑपरेटर ने हाल ही में इस ऑफर को पेश किया था। अब, यह उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा जो 100 रुपये या उससे अधिक का पहला रिचार्ज कूपन प्राप्त करना चाहते हैं। अभी के लिए, बीएसएनएल अपने केरल सर्कल में मुफ्त सिम कार्ड की पेशकश कर रहा है, लेकिन इस ऑफर को अन्य दूरसंचार सर्किलों के लिए भी बढ़ाने की सूचना मिल रही है। टेल्को के अनुसार, उपयोगकर्ता 100 रुपये से अधिक का रिचार्ज करके बिना किसी अतिरिक्त लागत के बीएसएनएल में स्विच कर सकते हैं।

BSNL 4G FREE SIM  कैसे और कितने मे मिलेगा

साथ ही, बीएसएनएल नए ग्राहकों और अन्य ऑपरेटरों से नेटवर्क पर पोर्ट करने वालों को दिसंबर तक मुफ्त/Free 4G सिम कार्ड प्रदान कर रहा है। शुरुआत में इस ऑफर को इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था और कुछ महीनों से यह चल रहा है। बाद में, कंपनी ने अपने इस ऑफर को सितंबर तक बढ़ा दिया था। हालांकि अब, केरल टेलीकॉम ने बताया है कि इस ऑफर को दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

विशेष रूप से, बीएसएनएल के 4G सिम कार्ड की कीमत 20 रुपये है, जो नए उपयोगकर्ताओं और एमएनपी पोर्ट उपयोगकर्ताओं के लिए 100 रुपये से अधिक के रिचार्ज पर छूट दी जाएगी। बीएसएनएल के इस मुफ्त 4G सिम ऑफर का लाभ बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्र (बीएसएनएल) के माध्यम से उठाया जा सकता है। इसके अलावा आप रीटेल स्टोर्स पर जाकर भी इस ऑफर का लाभ उठाया सकते हैं।

BSNL इस रिचार्ज/RECHARGE की वैलिडिटी भी बढ़ा दी गई है

बीएसएनएल/BSNL ने अपने 699 रुपये के प्लान/Plan की वैधता/Validity को भी 90 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। टेल्को प्रीपेड/Prepaid प्लान/Plan के साथ 180 दिनों की वैधता/Validity दे रहा है। यह ऑफ़र भी एक प्रमोशनल ऑफर था, जो 28 सितंबर को समाप्त हो गया था, लेकिन टेल्को ने अब इसे और 90 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। प्लान/Plan के अन्य लाभों में 0.5GB दैनिक डेटा, असीमित कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस/SMS शामिल हैं। अब इस योजना को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। यानी यह जनवरी तक उपलब्ध होगा। उपयोगकर्ता प्रीपेड/Prepaid प्लान/Plan रिटेल दुकानों के माध्यम से, एसएमएस/SMS 123 भेजकर या यूएसएसडी शोर्ट कोड डायल करके प्राप्त कर सकते हैं। 

कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं BSNL का 699 रुपये वाला RECHARGE बीएसएनएल/BSNL का 699 रुपये का प्रीपेड/Prepaid प्लान/Plan सभी मौजूदा और नए प्रीपेड/Prepaid मोबाइल ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। बीएसएनएल/BSNL ग्राहक प्लान/Plan को PLAN BSNL699 to 123 पर भेजकर एक्टिवेट कर सकते हैं। ग्राहक इसे एक्टिव करने के यूएसएसडी शॉर्ट कोड *444*699# पर भी डायल कर सकते हैं। मौजूदा ग्राहकों को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि एसएमएस/SMS भेजने या कोड कॉल करने से पहले उनके प्रीपेड/Prepaid अकाउंट की शेष राशि 699 रुपये से अधिक है।

'