Today Breaking News

इतिहास का ये पन्ना उलटने अंडमान पहुंचीं कंगना, महसूस किया 'काला पानी' का दर्द

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत फिल्म जगत में तो लीडिंग एक्ट्रेस होने के साथ-साथ राजनीतिक जगत के बारे में भी काफी अवेयर रहती हैं. हर मुद्दे पर बेबाक राय देने के लिए मशहूर कंगना रनौतहाल ही में अंडमान द्वीप पर स्थित काला पानी जेल में पहुंचीं. यहां पर उन्होंने वीर सावरकर सेल का दौरा किया.

असली इतिहास किताबों में नहीं

कंगना रनौत ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें वह वीर सावरकर की सेल के भीतर बैठकर उस तकलीफ को महसूस करने की कोशिश करती दिख रही हैं जिसे किसी वक्त पर सावरकर ने झेला होगा. कंगना ने लिखा कि सच्चा इतिहास इन कोठरियों में ही है. जो किताबों में जो पढ़ाया जाता है, वो नहीं.

कंगना ने किया जेल का मुआयना 

जिस जेल में सावरकर को रखा गया था, उसके बाहर एक पट्टी लगी है, जिस पर लिखा गया है कि विनायक दामोदर सावरकर इस कोठरी में 1911 से 1921 तक रहे. बता दें कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने यहां की कई सारी तस्वीरें शेयर की हैं जिनमें वह जेल में बैठी और उसके आसपास के इलाके मुआयना करती देखी जा सकती हैं. 

 'धाकड़' और 'तेजस' में आएंगी नजर 
कंगना रनौत के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही फिल्म 'धाकड़' और 'तेजस' में नजर आएंगी. ये दोनों ही फिल्में पिछले काफी वक्त से लगातार चर्चा में रही हैं. फिल्मों के बारे में अनाउंसमेंट किए जाने से लेकर अभी तक काफी वक्त हो चुका है. कोविड के चलते फिल्मों की शूटिंग में लगातार देरी हुई है.
'