Today Breaking News

मुफ्त में चिकन न देने पर तोड़ दी टांग, सिंघु बॉर्डर से गिरफ्तार हुआ निहंग नवीन कुमार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास निहंग सिखों द्वारा एक युवक की नृशंस हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि आज मुफ्त चिकन न देने पर एक मजदूर से मारपीट और टांग तोड़ने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हरियाणा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर मुफ्त में चिकन देने से मना करने पर एक मजदूर के साथ मारपीट करने और उसकी टांग तोड़ने के आरोप में एक निहंग नवीन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को पंजाब के तरनतारन जिले के निवासी लखबीर सिंह (36) की हत्या कर दी गई। उसका शव धरना-प्रदर्शन स्थल से कुछ दूरी पर बैरिकेड से लटका मिला था। मृतक का एक हाथ कटा हुआ था। मृतक का संबंध निहंग समूह से बताया जाता है। हत्या की वजह एक धर्म ग्रंथ की बेअदबी को लेकर हुआ विवाद माना जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में केंद्र द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर हजारों की संख्या में किसान दिल्ली सीमा के तीन बिंदुओ- टिकरी, सिंघू और गाजीपुर- पर गत 10 महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। इन किसानों में अधिकतर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं। 

'