Today Breaking News

Saidpur News : सैदपुर क्षेत्र के 104406 विद्युत उपभोक्ताओं को लगभग 40 करोड़ सरचार्ज की माफी मिलेगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Saidpur News : किसानों, छोटे घरेलू और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पावर कारपोरेशन ने एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लागू की है। इसके तहत सैदपुर क्षेत्र के 104406 उपभोक्ताओं को लगभग 40 करोड़ सरचार्ज की माफी मिलेगी। बकाए की वसूली के लिए क्षेत्र में कुल नौ स्थानों पर कैंप लगाए गए हैं। साथ ही पांच हजार रुपये से अधिक के सारे बकाएदारों के खिलाफ विभाग ने नोटिस भी जारी कर दी है।

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना शुरू कर दी है। सैदपुर बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता आशीष कुमार चौहान ने बताया कि इस योजना में छोटे उपभोक्ताओं और किसानों का विशेष ख्याल रखा गया है। घरेलू बत्ती, पंखा और दो किलोवाट लोड तक के वाणिज्य तथा निजी नलकूप उपभोक्ताओं को बकाए के सर चार्ज में शत-प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 

उपभोक्ता बकाए की धनराशि आठ किश्तों में जमा कर सकेंगे। बताया कि दो किलो वाट से ज्यादा के घरेलू और पांच किलो वाट तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को बकाया सर चार्ज में पचास प्रतिशत की छूट दी जाएगी। एक्सईएन ने बताया कि एकमुश्त समाधान योजना के तहत सैदपुर के तृतीय वितरण खंड क्षेत्र के लगभग 104406 उपभोक्ताओं का 39.5 करोड़ रुपये का अधिभार माफ होगा। इसके लिए सभी अवर अभियंताओं सहित अन्य कर्मियों को योजना के बारे में उपभोक्ताओं को जागरूक करने का निर्देश दे दिया गया है।

'