Today Breaking News

Truecaller ने IRCTC के साथ की साझेदारी, रेलवे यात्रियों को होगा ये बड़ा फायदा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. कॉलर आईडेंटिफिकेशन ऐप Truecaller ने यात्रियों को संचार में अधिक विश्वास प्रदान करने के लिए IRCTC के साथ साझेदारी की है। अब यूजर्स को 139 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करते समय एक ग्रीन कलर का वेरिफाइड बिजनेस बैज लोगो दिखाई देगा। इसके साथ ही SMS पर लगे हेडर यह सुनिश्चित करेंगे कि यूजर्स को पता होगा कि उन्हें केवल आईआरसीटीसी से अपनी बुकिंग और अन्य यात्रा की जानकारी मिल रही है।

कंपनी के मुताबिक, Truecaller पर भारतीय रेलवे के अकाउंट के नाम पर लगे वेरिफाइड टिक मार्क आइकन से यह पुष्टि होगी कि यह अकाउंट असली है। कंपनी का मानना है कि इससे ऑनलाइन फ्रॉड होने की संभावना भी कम हो जाएगी।

IRCTC की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रजनी हसीजा ने कहा है कि हमें खुशी है कि हम Truecaller के साथ मिलकर काम करने वाले है। उन्होंने आगे कहा है कि इस साझेदारी के तहत हमने ट्रूकॉलर के साथ तकनीकी सहयोग के साथ आईआरसीटीसी के संचार चैनलों को ग्राहकों के साथ अधिक मजबूत, विश्वसनीय और सुरक्षित बनाने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है।

Truecaller इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ऋषि झुनझुनवाला ने कहा है कि ट्रूकॉलर के पास पहले से ही सैकड़ों उद्यम हैं जोऑथेंटिक कन्वर्सेशन के लिए विश्व स्तर पर हमारे समाधानों का उपयोग कर रहे हैं। हम इस पहल पर आईआरसीटीसी के साथ काम करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं और यह कई समाधानों में से पहला है। उन्होंने आगे कहा है कि हम संचार में विश्वास बढ़ाने और डिजिटल इंडिया यात्रा का समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सरकार के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बता दें कि Truecaller ने 2020 में अपने शानदार फीचर कॉलर आईडी को अपडेट किया था। इसके साथ ही कॉलर आईडी में कॉल रीजन फीचर को भी जोड़ा गया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स कॉल करने के साथ कॉल करने की वजह को सेट कर सकते हैं। इससे कॉल पिक करने वाले को पहले ही जानकारी मिलेगी, कोई उसे क्यों फोन कर रहा है।

'