Today Breaking News

UP Police Bharti 2021: यूपी पुलिस में कांस्टेबल पदों पर होने वाली इस भर्ती में आवेदनकर्ताओं को पूरी करनी होगी ये पात्रता, वरना रद्द कर दी जाएगी दावेदारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. UP Police Bharti 2021: यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा विभागीय स्तर पर 32 आरक्षी (ड्राइवर) पदों पर भर्तियां कराई जा रही हैं। पात्र एवं योग्य अभ्यर्थी UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस के मोटर परिवहन शाखा के अंतर्गत आरक्षी के पदों में आवेदन मंगाए जा रहे हैं। यूपीपीबीपीपी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इन पदों की कुल संख्या 32 बताई जा रही है। जिनमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन विभागीय परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। ऐसे में यूपी पुलिस में कार्यरत इच्छुक और पात्र जवान आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द से जल्द अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 

भर्ती बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, इस भर्ती के तहत सभी जिलों, इकाइयों, और पीएसी वाहिनियों के आरक्षी चालकों और मुख्य आरक्षी चालकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जो नियम-5 (ग) में तथा उल्लिखित पात्रता शर्ते पूरी करते हों। इसके अलावा ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस की उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस तथा पुरुषों के प्लाटून कमांडर पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9,534 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन कर रखा है, जल्द ही उनकी लिखित परीक्षा का ऐलान किया जा सकता है.

इन पात्रताओं को करना होगा पूरा

उत्तर प्रदेश पुलिस मोटर परिवहन शाखा में मुख्य आरक्षी मोटर परिवहन के 32 रिक्त पदों पर विभागीय भर्ती कराई जा रही हैं। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निम्न पात्रताओं को पूरा करना होगा। 

भर्ती वर्ष के प्रथम दिवस को पांच वर्ष की सेवा पूर्ण कर ली हो। 

वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण में असफल न पाए गए हो। 

अभ्यर्थियों की सर्विस रोकी न गई हो। 

दो या दो से अधिक लघु दंड न मिले हों। 

अभ्यर्थी के विरुद्ध कोई प्रतिकूल प्रविष्टि न हो। 

9,534 एसआई पदों की लिखित परीक्षा का जल्द हो सकता है एलान 

यूपी-SI भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बात सामने आ रही है कि इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा इसी महीने के आखिर में प्रारंभ हो सकती है और इसके लिए तारीखों का एलान जल्द ही किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को इस परीक्षा से संबंधित सूचनाओं के लिए UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

'