Today Breaking News

चंदौली में मगरमच्छ के हमले से महिला की मौत, जबड़े में फंसा शव जान जोखिम में डालकर निकाला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. पूर्वांचल में नदियों ओर जलस्रोतों के आसपास मगरमच्‍छ की अच्‍छी खासी तादात मौजूद है। मगरमच्‍छों की बढ़ी संख्‍या के बीच अब मानव के साथ उनके संघर्ष के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। मगरमच्‍छ के हमलों के मामलों में इजाफा होने के बीच अब जान का संकट भी नजर आने लगा है। 

चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र में जलस्रोतों में मगरमच्‍छ काफी पाए जाते हैं। बीते कुछ वर्षों में इनके हमलों में इजाफा भी खूब हुआ है। इस लिहाज से आने वाले दिनों में मगरमच्‍छों के आकार और प्रजनन में बढ़ोतरी कायम रही तो हादसों में और भी इजाफा होना तय है। ऐसे ही बुधवार को चंदौली जिले में मगरमच्‍छ के हमले में एक महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

मगरमच्छ के हमले से चकिया कोतवाली के भीषमपुर गांव निवासी पार्वती सोनकर (45) की बुधवार को मौत हो गई। वे गांव के समीप दूमुहवा स्थित खेत से पशु चारा काट रही थीं। इसी बीच समीपवर्ती चंद्रप्रभा नदी से निकलकर मगरमच्छ ने महिला पर हमला कर दिया। मगरमच्छ महिला को नदी में खींच ले गया। इससे आसपास के लोगों में खलबली मच गई। सूचना मिलने पर वन विभाग और पुलिस की टीम सक्रिय तो हुई लेकिन शिकायत के बावजूद कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

विवश होकर ग्रामीणों ने जाल लगाकर मगरमच्छ को पानी से बाहर निकाला। इसके बाद महिला का शव मगरमच्छ के मजबूत जबड़े से निकाल लिया। ग्रामीणों ने किसी तरह जान जोखिम में डालकर शव को जबड़े से बाहर निकाला तो लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं लोगों की भीड़ देखकर मगरमच्छ दोबारा पानी में भाग निकला। शव को लेकर नगर स्थित सदुल्लापुर तिराहे पर पहुंच गए। जहां आक्रोशित लोगों ने चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम कर रहे लोग पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही मृतक आश्रित को मुआवजे की मांग को लेकर डटे रहे। 

'