Today Breaking News

गाजीपुर ददरीघाट पर अमावस्या पर पिंडदान कर खोला पितरों के मोक्ष का द्वार, किया तर्पण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के ददरीघाट पर बुधवार सुबह ही हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। पितृ विसर्जन अमावस्या के मौके पर ददरीघाट में श्रद्धालुओं के भोर से ही पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। मार्ग पर वाहनों की संख्या बढ़ते ही जाम लग गया। श्रद्धालु पितृ अमावस्या पर गंगा में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से स्नान घाटों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

बुधवार सुबह गाजीपुर के ददरीघाट पर पितृ मोक्ष अमावस्या पर पितृ पक्ष के अन्य दिनों की अपेक्षा गंगा घाटों और पिशाचमोचन कुंड पर श्रद्धालुओं की ज्यादा ही भीड़ उमड़ी हुई है। ददरी गंगा घाट श्रद्धालुओं से ठसाठस भरा रहा और श्रद्धालुओं ने अपने पितरों की शांति के लिए पिंडदान किया। 

स्नान, पिंडदान और दान का यह सिलसिला देर शाम तक जारी रहेगा, इस दौरान जरूरतमंदों को दान करके पुण्य कमाया। बता दें कि 15 दिन तक आराधना और सेवा के बाद बुधवार यानी पितृ पक्ष की अमावस्या पर गंगा घाटों तक लोग पिंडदान कर अपने पितरों के मोक्ष का द्वार खोल रहे हैं। 

पूरोहित राम मनोज त्रिपाठी ने बताया कि अमावस्या के दिन पितृ विसर्जन करने का अपना अलग महत्व है और इसकी धार्मिक मान्यता भी है। इस दिन पितृ विसर्जन करने से पितरों की आत्मा तृप्त हो जाती है और वो प्रसन्न होते हैं। जिससे विसर्जन करने वाले व्यक्ति के जीवन में सुख और समृद्धि आती है।

'