Today Breaking News

10वीं पास युवाओं की बल्ले-बल्ले, इस विभाग में बंपर भर्ती, जानें कैसे मिलेगी नौकरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकार राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा कराने की जुगत में लगी रहती है. इस बार दसवीं पास युवाओं के लिए भी नौकरी के दरवाजे खोल दिए गए हैं. बता दें कि सेवायोजन विभाग अब हाईस्कूल से लेकर ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए टेलीकालर में पूरे 418 पदों पर भर्ती करने जा रहा है. 

इन भर्ती के लिए 30 नवंबर को लालबाग स्थित सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेला लगाया जाएगा जिसमें दो कंपनियां आवेदकों का इंटरव्यू लेंगी. इच्छुक उम्मीदारों को सेवायोजन की ऑफिशियल वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन और रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि इस रोजगार मेले में 200 डिलीवरी बॉय के पद के लिए भी भर्ती की जाएंगी. इन सभी भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 45 वर्ष रखी गई है. याद रहे कि इस सेवायोजन विभाग के रोजगार मेले में केवल उत्तर प्रदेश के युवा ही हिस्सा ले सकते हैं. इस मेले में हाईस्कूल से लेकर स्नातक तक के बेरोजगार युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर दिया जाएगा. योग्यता के अनुरूप ही वेतन दिया जाएगा. बता दें कि रोजगार मेला सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगा.

जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि कोई भी युवा बेरोजगार सेवायोजन कार्यालय में अपना रजिस्ट्रेशन करा सकता है. उनकी उम्र 14 से 55 आयु वर्ग के बीच ही होनी चाहिए. 

उन्होंने आगे बताया कि सेवायोजन विभाग की ओर से काउंसिलिंग भी की जा रही है जिसमें स्कूलों में शिविर लगाकर विद्यार्थियों के सभी सवालों का जवाब दिया जा रहा है साथ ही उनकी शंकाओं का समाधान भी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि तकनीकी प्रशिक्षण के साथ ही युवाओं को योग्यता के अनुरूप नौकरी की जानकारी दी जा रही है. इससे युवाओं को नौकरी पाने में आसानी होगी.

'