Today Breaking News

कभी लवंडा डांस के कारण लोग उड़ाते थे खेसारी लाल का मजाक, एक्टर ने खुद सुनाई अनसुनी दास्तां!

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भोजपुरी सिनेमा के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. बहुत कम समय में ही वो एक सफल एक्टर बन गए हैं. 'साजन चले ससुराल' अपने करियर की शुरुआत करने वाले खेसारी के लिए यहां तक का सफर तय करना आसान नहीं था. फिल्मों में आने से पहले उन्होंने परिवार पालने के लिए क्या नहीं किया. लिट्टी चोखा बेचा और बाद में ऑर्केस्ट्रा में लवंडा डांस तक किया. ऐसे में एक्टर ने अपना पुराना दर्द साझा किया है और बताया है कि लोग उनका लवंडा डांस के कारण मजाक उड़ाते थे.

खेसारी लाल यादव ने खुद कहा कि 'उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर लवंडा डांस की थी. तब इसे हेय नजर से देखा जाता था.' एक्टर ने अपना ये दर्द तब बयां किया जब भोजपुरी के महान कलाकार भिखारी ठाकुर के साथ रामचंद्र मांझी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री सम्मान से नवाजा. रामचंद्र भी एक लौंडा नाच से जुड़े एक कलाकार रह चुके हैं. खेसारी ने उनके इस खुसी के पल के लिए विशेषत: बधाई दी है.

दरअसल, खेसारी ने अपने ट्विटर अकाउंट एक पोस्ट लिखी है, टहम भी अपन करियर के शुरुआत 'लवंडा नाच' से ही किये थे। पहले ये उपहास की बात होती थी. आज लोक नृत्य को 'पद्म श्री' से नवाजा गया. श्री रामचन्द्र मांझी जी हमनी जईसन कलाकार सब के आदर्श रहनी, बानी और हमेशा रहब. 'पद्म श्री' सम्मान से नवजला पर बधाई. हमनी सब ला गर्व के पल.'

आपको बता दें कि खेसारी लाल बिहार के सारण (छपरा) जिले के रसुलपुर चट्टी गांव के रहने वाले हैं. उनका परिवार बेहद गरीब था. इतना कि उनका परिवार एक साइकिल तक नहीं खरीद सकता था. एक्टर पहले गांव में छोटे-मोटे आयोजनों में नाचा करते थे, जिसे लौंडा नाच कहा जाता है.

इस विधा में लड़का ही लड़की के वेश में नाचता है. इससे एक्टर को थोड़े पैसे मिला करते थे. बाद में वो अपने परिवार का भरन पोषण करने के लिए दिल्ली चले आए और यहा पर उन्होंने फुटपाथ पर लिट्टी चोखा बेचा. फिर वो बाद में बिहार चले आए यहां पर उनके गानों को दर्शकों से प्यार मिला और उनकी किस्मत ही बदल गई.

खेसारी लाल ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'साजन चले ससुराल' से की थी. इसमें वो एक्ट्रेस स्मृति सिन्हा के साथ लीड रोल में नजर आए थे.

इसके बाद उन्होंने रानी चटर्जी के साथ फिल्म 'नागिन' में काम किया था. ये मूवी उनकी हिट रही थी और इसके गानों ने तो धमाल ही मचा दिया था, जिसके बाद एक्टर की किस्मत ही बदल गई थी.

'