Today Breaking News

मंडप में दूल्हे ने किया ये काम तो दुल्हन ने नहीं की शादी, बारातियों को बनाया बंधक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शादी का प्रोग्राम चल रहा था. फेरों पर सिंदूरदान करते समय दूल्हे को मिर्गी पड़ गई और वह जमीन गिर गया. इस पर दुल्हन ने मौके पर ही शादी करने से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं लड़की वालों ने दुल्हा समेत बरात में आए सभी बारातियों को बंधी बना लिया. घटना की सूचना किसी ने पुलिस को दी तो मौके पर ही पुलिस वहां पहुंची और दोनों पक्षों को अपने साथ लेकर थाने गई. थाने में दोनों पक्षों के बीच सुलह समझौता करने की कोशिश की भी गई. कोतवाल जीयनपुर दिनेश यादव ने बताया कि लड़की पक्ष का जितना भी पैसा खर्च हुआ है उसकी भरपाई करने पर बात बनी.

दरअसल जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के निवासी व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी मुबारकपुर थानाक्षेत्र निवासी युवक से तय की थी. दोनों की शादी 27 नवंबर को तय की गई. समय पर बारात खूब धूम धड़ाके से लड़की के यहां पहुंची. दोनों पक्ष के लोग बेहद खुश नजर आ रहे थे. धीरे-धीरे शादी की सभी रस्में पूरी हो रही थीं. द्वारपूजा के बाद मंडप में विवाह शुरू हुआ. इसी बीच सिंदूरदान करते समय दूल्हे को अचानक मिर्गी का दौरा पड़ा और वह मंडप में जमीन पर नाक रगड़ने लगा. इसे देख पूरे कार्यक्रम में अफरा तफरी मच गई.

दूल्हे की यह दशा देखकर रिश्तेदार समेत दुल्हन भी बेहद डर गई और वहीं लड़के से शादी करने से इंकार कर दिया. यह विवाद धीरे-धीरे बढ़ता गया और लड़की वालों ने दूल्हा सहित बारात में आए अन्य लोगों को घरातियों ने बंधक बना लिया. इस बीच किसी ने पुलिस को घटना की सूचना दी. जीयनपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले गई. पुलिस का कहना है कि लड़की पक्ष का जो भी रुपया खर्च हुआ है उसकी भरपाई करने पर बात बन रही. फिलहाल वार्ता जारी है.

'