Today Breaking News

सांसद अतुल राय दुष्‍कर्म मामले में बर्खास्त सीओ अमरेश बघेल का बीएचयू ट्रामा सेंटर में इलाज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बलिया की युवती से दुष्कर्म के मामले के आरोपित घोसी के सांसद अतुल राय की मदद करने के आरोप में बर्खास्त सीओ अमरेश बघेल को मंगलवार की सुबह जिला कारागार में गिरने के बाद हाथ में चोट लगने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर भारी सुरक्षा के बीच लाया गया। डॉक्टरों ने तत्काल उनकी जांच और इलाज कर उनको छुट्टी दे दी। जिसके बाद जेल से साथ आए पुलिसकर्मी उनको वापस जेल लेकर जेल लौट गए।सीओ के ट्रामा सेंटर आने की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार, इंस्पेक्टर लंका के साथ सुबह नौ बजे ट्रामा सेंटर पहुंच गए। जहां साढ़े 11 बजे जेल की सुरक्षाकर्मियों के साथ अमरेश बघेल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उनका एक्स-रे कराने के बाद दवा देकर छोड़ दिया। ट्रामा सेंटर में भारी पुलिस बल की मौजूदगी के कारण उनसे कोई मिलने वाला नहीं दिखाई पड़ा।

दरअसल सांसद पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाने वाली युवती और उसके सहयोगी के खिलाफ बिना तथ्‍यों के मुकदमा दर्ज कर दबाव बनाने का प्रयास करने का कुछ पुलिस कर्मियों पर आरोप युवती और उसके सहयोगी ने दिल्‍ली में सुप्रीम कोर्ट के गेट पर लगाया था। इसमें रिटायर्ड आइजी अमिताभ ठाकुर सहित कई अन्‍य पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। 

इसी मामले में अमरेश बघेल की भूमिका पूरी तरह से संदिग्‍ध मिलने के बाद पुलिस ने युवती और उसके सहयोगी के आत्‍मदाह के बाद जांच शुरू की और बाराबंकी से आरोपित अमरेश बघेल को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था। उसके बाद से ही मामले की जांच के क्रम में लखनऊ से दो जांच अधिकारियों के निर्देशन में पूरी रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

बलिया की युवती ने आरोप लगाया था कि अतुल राय ने जबरन दुष्‍कर्म किया और धमकी भी दी थी। इसके बाद युवती की शिकायत पर वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद फरार अतुल राय ने फरारी के दौरान ही बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 

इसके बाद जेल भेजे जाने के बाद पुलिस का दबाव बनाकर युवती और उसके सहयोगी के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया। इस मामले से व्‍यथित युवती और उसके सहयोगी ने सुप्रीम कोर्ट के गेट पर आत्‍मदाह करके पूरे देश का ध्‍यान खींचा था। दोनों की इलाज के दौरान मौत होने के बाद से ही सांसद अतुल राय का साथ देने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का दौर शुरू हुआ था। 

'