Today Breaking News

आर्मी में टेक्निकल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन का लास्ट चांस, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. यदि आप 12वीं पास हैं और भारतीय सेना के तकनीकी कोर में भर्ती होना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण अपडेट आपके लिए है। भारतीय सेना द्वारा 12वीं के बाद तकनीकी कोर में भर्ती के लिए आयोजित किये जाने 10+2 टेक्निकल इंट्री स्कीम (टीईएस) के अंतर्गत जनवरी 2022 में शुरू होने वाले टीईएस-46 कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 8 नवंबर 2021 को समाप्त कर दी जाएगी। 

ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें क्योंकि ऑनलाइन आवेदन के आखिरी क्षणों तकनीकी समस्या की संभावना रहती है। बता दें कि आर्मी द्वारा टीईएस-46 कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 8 अक्टूबर 2021 से शुरू की गयी थी।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन के लिए उम्मीदवार भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर विजिट करें और फिर होम पेज पर दिये गये ऑफिसर्स इंट्री अप्लाई / लॉग-इन के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और पेज पर दिये गये निर्देशों को पढ़कर आगे बढ़ना होगा। इसके बाद, फिर नये पेज पर मांगे गये विवरणों (आधार संख्या, नाम, पिता/अभिभावक का नाम, माता का नाम, जन्म-तारीख, ईमेल और मोबाइल नंबर) को भरकर सबमिट करें। उम्मीदवार इसके बाद अपने यूजरनेम (ईमेल) और रजिस्टर किये गये पासवर्ड की मदद के लॉग-इन करके अपना आर्मी TES 46 अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

कौन कर सकता है आवेदन?

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आर्मी द्वारा टीईएस-46 के लिए वे ही कैंडीडेट आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ विषयों में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो। साथ ही, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित जेईई मेन 2021 परीक्षा में स्कोर प्राप्त किये हों। साथ ही, उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 2002 के पहले और 1 जुलाई 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

आर्मी TES 46 अप्लीकेशन के लिए लिंक

टीईएस-46 के लिए देखें आर्मी द्वारा जारी नोटिफिकेशन

'