Today Breaking News

बीएड के रिजल्ट ने टीईटी की तैयारियों पर फेरा पानी, छात्रों में रोष, आंदोलन की चेतावनी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय ने बीएड का रिजल्ट अब तक नहीं घोषित हो सका है। इसे लेकर छात्रों में रोष है। रिजल्ट के अभाव में यूपीटीईटी की परीक्षा से उन्हें वंचित होने का डर सता रहा है। बीएड के छात्रों का कहना है कि टीईटी के लिए हम लोग पिछले एक साल से तैयारी कर रहे है। रिजल्ट ने तैयारियों पर पानी फेर दिया है।


छात्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी-2021) 28 नवंबर को होने वाली है । प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों में प्रवेश पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र की मूल प्रति लाने का निर्देश है। इसके अलावा प्रशिक्षण योग्यता का मूल प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर के निर्गत अंक पत्र की मूल प्रति अथवा संबंधित प्रशिक्षण संस्था के प्राचार्य या सक्षम अधिकारी द्वारा इंटरनेट से प्राप्त अंक प्रत्र की प्रमाणित प्रति भी परीक्षा में लाने का निर्देश है।

प्रवेश पत्र में भी इसका स्पष्ट उल्लेख है। वहीं बीएड का रिजल्ट का अभाव अंकपत्र की मूल कापी परीक्षा में ले जाना संभव नहीं है। कहा कि बीएड की परीक्षा करीब दो माह पहले कराई गई थी। इसके वाबजूद अब तक विश्वविद्यालय रिजल्ट नहीं जारी कर सका है।

वहीं कुलपति बीएड के छात्रों से मिलने के लिए तैयार नहीं है । इसे देखते हुए छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल परीक्षा नियंत्रक से मिला था। इस संबंध में उन्हें एक ज्ञापन भी दिया गया है । इसमें 28 नवंबर से बीएड का रिजल्ट न देने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। उधर परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजनाथ ने बताया कि टीईटी के मद्देनजर ही बीएड की परीक्षाएं समय से कराई गई थी। कापियों का मूल्यांकन भी करा लिया है। रिजल्ट जल्द से जल्द जारी कराने का प्रयास किया जा रहा हैं ताकि रिजल्ट के अभाव में छात्रों का कोई नुकसान न हो सके।

'