Today Breaking News

BSNL का बेस्ट रिचार्ज सिर्फ 107 रुपये में 90 दिनों की वैलिडिटी, डेटा-कॉलिंग समेत कई बेनिफिट्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसके बाद नेटवर्क इस्तेमाल करना पहले से महंगा हो जाएगा। अक्सर क्या होता है कि प्लान पूरा होने से पहले ही इसका डाटा खत्म हो जाता है तो ऐसे में अतिरिक्त डाटा के लिए डाटा वाउचर्स की जरूरत होती है। मगर कई प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां बिना वैधता के साथ डाटा वाउचर पेश करती हैं, इनमें यूजर्स को ज्यादा वैधता के साथ ही डाटा के फायदे मिलते हैं।

मगर सरकार के स्वामित्व वाली नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी भारत संचार टेलीकॉम लिमिटेड (BSNL) ग्राहकों को डाटा वाउचर में डाटा के साथ-साथ अन्य फायदे भी देती है। यहां हम आपको एक ऐसे BSNL Prepaid Plan के बारे में बता रहे हैं।

BSNL 107 Plan Details

इस BSNL Plan में कुल 10GB डाटा दिया जाता है। इस डाटा का इस्तेमाल सिर्फ 30 दिनों तक कर सकते हैं। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है।

कॉलिंग बेनिफिट्स का लाभ सिर्फ 24 दिनों तक लिया जा सकता है। इस BSNL Recharge Plan में ग्राहकों को 100 फ्री SMS भी मिलते हैं। वहीं कुल वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में 90 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान के रिचार्ज पर लंबे समय तक इनकमिंग कॉल्स का लाभ लिया जा सकता है।

इसी कीमत के आसपास अन्य कंपनियों के प्लान:

Airtel 129 Plan Details

इस Airtel Plan में कुल 1GB डाटा दिया जाता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। इस प्लान में ग्राहकों को 300 SMS भी मिलते हैं। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में 24 दिनों की वैधता मिलती है। अन्य फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में Mobile Edition Free Trial, Free Hello Tunes और Wynk Music Free का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Vodafone Idea Vi 129 Plan

इस Vi Prepaid Plan में कुल 200 MB डाटा दिया जाता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाती है। वैधता की बात करें तो इस प्लान में 18 दिनों की वैधता मिलती है।

Reliance Jio 98 Plan

इस Jio Plan में रोजाना 1.5 GB डाटा दिया जाता है, जिसके हिसाब से कुल 21 GB हाई स्पीड डाटा होता है। हाई स्पीड डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 64 Kbps की स्पीड से चलता है।

वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाती है। वैधता की बात करें तो इस प्लान में 14 दिनों की वैधता मिलती है। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का एक्सेस दिया जाता है।

'