Today Breaking News

सीएम योगी पहुंचे महादेव के दरबार और की श्रीकाशी विश्‍वनाथ की पूजा, मांगा बाबा से ये आशीर्वाद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. कार्तिक मास के सोमवार के मौके पर बाबा दरबार में माता अन्‍नपूर्णेश्‍वरी की सौ साल से अधिक चोरी होकर कनाडा गई मूर्ति की स्‍थापना के बाद मुख्‍यमंत्री ने बाबा दरबार में हाजिरी लगाई। बाबा दरबार परिक्षेत्र स्थित काशी विश्‍वनाथ कारीडोर के ईशान कोण में मूर्ति स्‍थापना के बाद मुख्‍यमंत्री ने बाबा दरबार पहुंंचकर कल्याण की कामना के साथ माता की मूर्ति स्‍थापित होने पर पूजन अर्चन किया। पूजन और अर्चन के बाद मुख्‍यमंत्री वहां से रवाना हो गए। इस दौरान कारीडोर निर्माण के बाबत भी जानकारी ली गई। 

कार्तिक मास के सोमवार और देवोत्‍थानी एकादशी के मौके पर माता अन्‍नपूर्णा की मूर्ति स्‍थापना के बाद बाबा दरबार में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यना ने बाबा दरबार में हाजिरी लगाई और बाबा का श्रंगार और भोग करने के बाद जलाभिषेक और दुग्‍धाभिषेक कर बाबा से आशीर्वाद मांगा। जनकल्‍याण के भावों से बाबा का पूजन अर्चन कर वहां से रवाना हुए। 

इस दौरान बाबा दरबार में मुख्‍य अर्चक ने संपूर्ण पूजन विधान को पूर्ण कराया। पूजन और अनुष्‍ठान के दौरान काशी के संतों और महंतों की भी मौजूदगी परिसर में बनी रही। पूजन और अनुष्‍ठान के दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संतों से बातचीत कर उनका कुशलक्षेम भी पूछा।

बाबा दरबार परिक्षेत्र में निर्मित हो रहे काशी विश्‍वनाथ कारीडोर परिसर का निर्माण भी अब लगभग पूरा होने की ओर है और बाबा दरबार में निर्माण के बाद इसका लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों अगले महीने होना है। 

बाबा दरबार के लोकार्पण के पूर्व इस आयोजन के दौरान मुख्‍यमंत्री और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर कारीडोर निर्माण की प्र‍गति के बारे में भी जायजा लिया और काम को समय से पूरा हो जाने के बारे में भी अपेक्षा जाहिर की। इस बाबत जिला प्रशासन की ओर से कारीडोर निर्माण और उसके काम के प्रगति के बारे में भी अवगत कराते हुए निर्माण के समय से पूरा होने की जानकारी दी गई। 

'