Today Breaking News

CM योगी ने दी 15 BSL-2 लैब की दी सौगात, 310 विशेषज्ञ डाक्टरों को दिया नियुक्ति पत्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को यूपी लोक सेवा आयोग के द्वारा चयनित 1,200 विशेषज्ञ चिकित्सकों में से 310 नव चयनित विशेषज्ञ डाक्टरों को नियुक्ति पत्र दिया है. इसके अलावा सीएम योगी ने राज्य में 15 BSL-2 प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी किया. 

साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा है कि प्रधानंमत्री मोदी के नेतृत्व में आज प्रदेश तेजी से मेडिकल हब बनने की ओर आगे बढ़ रहा है. अभी तक यूपी में कोरोना वायरस की जांच के लिए 45 लैब थी इन 15 लैब के बाद इनकी सख्या 60 हो जाएगी. बाकी बचे हुए 15 जिलों में जल्द ही लैब का संचालन शुरू हो जाएगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि एक डॉक्टरों के प्रति सामान्य लोगों का मन में सम्मान का भाव है, लेकिन पिछले कुछ समय में इसमें गिरावट आई है. एक समय था कि जब लोग चिकित्सकों को धरती का भगवान कहा जाता था, लेकिन व्यवसायिकरण की वजह से सम्मान की भावना कम हो गई है. 

हमें इस सम्मान में बढ़ोत्तरी करनी होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना प्रारम्भ की व यूपी सरकार ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना को प्रारम्भ कर प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को 05 लाख सालाना स्वास्थ्य बीमा का कवर दिया है.

'