Today Breaking News

कस्टडी में कृष्णा यादव की मौतः इंस्पेक्टर समेत 9 पुलिस वालों पर इनाम घोषित, हाईकोर्ट के आदेश पर CBI कर रही जांच

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र स्थित चकमिर्जापुर गांव निवासी कृष्णा यादव उर्फ पुजारी यादव की कस्टडी में मौत के मामले में जिन नौ पुलिस वालों पर हत्या का मुकदमा दर्ज है वह अभी गिरफ्तार नहीं किए जा सके है। मंगलवार को सीबीआई ने फरार चल रहे इंस्पेक्टर समेत सभी नौ पुलिस वालों के खिलाफ इनाम घोषित कर दिया। इन फरार पुलिस वालों के बारे में सूचना देने वाले को पच्चीस हजार का इनाम दिया जाएगा। इनाम के बारे में जानकारी होते ही परिवार के लोगों में न्याय की आस जग गयी। 

जौनपुर के बक्शा थाना क्षेत्र स्थित चकमिर्जापुर निवासी कृष्णा यादव उर्फ 'पुजारी' को 11 फरवरी 2021 की रात 8 बजे पुलिस और एसओजी की टीम लूट के मामले में पकड़कर थाने पर लायी थी। दर्ज मुकदमें के आधार पर थाने ले जाकर पुलिस वालों ने उसे मारा-पीटा था। आरोप है कि पुलिस की पिटाई से ही उसकी मौत हो गयी। 8 सितंबर 2021 को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस कस्टडी में हुई कृष्णा यादव के मौत की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी।

इस मामले में पुलिस ने 9 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। पुजारी यादव की मां सत्ता देवी उस मंजर को याद कर आज भी रो पड़ती हैं। सूत्रों की माने तो कोर्ट ने काफी कड़़ा तेवर अपनाया है। उसी का परिणाम है कि सीबीआई ने फरार चल रहे आरोपितों की तस्वीर भी समाचार पत्रों में जारी करते हुए घोषणा किया है।

इन पुलिस कर्मियों पर है आरोप

तत्कालीन एसओ अजय कुमार सिंह, तत्कालीन एसओजी प्रभारी पर्व कुमार सिंह, कांस्टेबल जयशील तिवारी, श्वेत प्रकाश सिंह, राजेंद्र सिंह, कांस्टेबल कमल बिहारी बिंद, जितेंद्र सिंह, राज कुमार वर्मा,  और अंगद प्रसाद चौधरी हैं। अब इनकी तस्वीर जारी करने के साथ साथ इन सभी पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया। 

'