Today Breaking News

दरोगा भर्ती के लिए परीक्षाएं आज से, 9534 पदों पर होनी है भर्ती, 12 लाख से अधिक आवेदन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. दरोगा भर्ती के लिए शुक्रवार से परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इसके लिए भर्ती बोर्ड ने तैयारियां पूरी कर ली है। आनलाइन परीक्षा के लिए 15 प्रमुख जिलों में 98 सेंटर बनाए गए हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि एसआई के 9027, पीएसी प्लाटून कमांडर के 484, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 पदों के लिए परीक्षाएं होनी है। इसके लिए 12,37,147 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

उन्होंने बताया कि सबसे अधिक 18 सेंटर गोरखपुर में बनाए गए हैं। इसके अलावा वाराणसी में 16, लखनऊ में 14, आगरा में 11, कानपुर में 10, प्रयागराज में 7, मेरठ में 5, गाजियाबाद और नोएडा में 4-4, अलीगढ़ में 3, अयोध्या में 2 और झांसी, मुजफ्फरनगर, मथुरा व मुरादाबाद में 1-1 केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से जोन के एडीजी जोन स्तर पर समन्वयक होंगे। रेंज के आईजी व डीआईजी रेंज स्तर पर समन्यव करेंगे। जिला स्तर पर एसएसपी रैंक का अधिकारी होगा। कमिश्नरेट स्तर पर पुलिस आयुक्त भर्ती बोर्ड के साथ समन्वय करेंगे।

विश्वकर्मा ने बता कि इस मौकेपर निर्बाध आपूति परीक्षा केंद्रों पर रहेगी। सभी परीक्षा केंद्र सीसीटीवी से लैस रहेंगे। हर परीक्षा केंद्रों पर मेटल डिटेक्टर लगा होगा। खुफिया एजेंसियां सतर्क रहेंगी। परीक्षा केंद्रों के सुप्रीटेंडेंट भी परीक्षा के दौरान अपना मोबाइल साथ नहीं रख सकेंगे।

'