Today Breaking News

सावधान! मेट्रो में फर्जी भर्ती निकालकर बेरोजगारों को ठग रहे जालसाज, जाने क्‍या है असली-नकली का अंतर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. बेरोजगार युवकों को ठगने के लिए जालसाजों ने यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन की फर्जी वेबसाइट बना दी। इस वेबसाइट पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए। मामला यूपीएमआरसी तक पहुंचा तो उनकी ओर से अलर्ट जारी किया गया। दरअसल उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) सीधी भर्ती की जानकारी अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करता है। कुछ जालसाजों ने फर्जी भर्तियों का विज्ञापन निकाल कर आवेदकों के साथ ठगी कर दी।

ठगों ने यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट (www.lmrcl.com) की नकल कर उसकी जगह (www.lmrclcareer.com) नाम की फर्जी वेबसाइट तैयार कर दी। इस फर्जी वेबसाइट पर कई पदों पर भर्तियां निकाली गई। साथ ही इसी पर आवेदन भी मांगे गए। फर्जी वेबसाइट पर आवेदन करने पर ठग आवेदकों से उनका फोन नंबर, पैन नंबर जैसी जरूरी जानकारी भी हासिल कर रहे हैं। इस फर्जी वेबसाइट को सही मानकर बहुत सारे आवेदक इस वेबसाइट पर आवेदन कर अपनी निजी सूचना साझा कर रहे हैं।

मामला यूपीएमआरसी तक पहुंचा तो उनकी तरफ से अलर्ट जारी किया गया। यूपीएमआरसी ने कहा कि कंपनी में आधिकारिक भर्ती, परीक्षा व उनके परिणाम की जानकारी सिर्फ यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट (www.lmrcl.com / www.upmetrorail.com) पर ही उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा यूपीएमआरसी भर्तियों की जानकारी की नोटिफिकेशन भी प्रकाशित कराता है।

'