Today Breaking News

बोरिग से पानी के साथ निकली गैस, माचिस जलाने पर लगी आग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर राजगढ़ क्षेत्र के रामपुर-सक्तेशगढ़ गांव में शनिवार की रात बोरिग करने पर पानी के साथ गैस की महक आने लगी। माचिस जलाने पर पानी में आग लग गई। इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही दूसरे दिन सुबह लोगों की भीड़ जुट गई। हालांकि खबर लिखे जाने तक कोई अधिकारी नहीं पहुंचा लेकिन चौकी पुलिस पहुंचकर जांच कर लौट गई।

क्षेत्र के रामपुर-सक्तेशगढ़ गांव में शनिवार की रात सिचाई करने गए किसान रामेश्वर पाल उर्फ पप्पू पाल अपने बेटे सुरेंद्र के साथ बिजली आने पर मशीन को चलाए लेकिन पानी निकलने के साथ ही उसमें से गैस की भी महक निकल रही थी। कुछ ही देर में गैस की महक इतना ज्यादा तेज हो गई कि पानी में माचिस जलाया तो आग लग गई। इससे छह घंटे लगातार पानी के साथ आग जलती रही। बिजली कटने पर आग बूझ गई, लेकिन दूसरे दिन सुबह बिजली दोबारा आने पर फिर से सबमर्सिबल द्वारा मशीन को चालू किया गया तो पानी आने के पांच मिनट बाद गैस बहुत ज्यादा महकने लगी। दोबारा माचिस जलाई गई तो पानी में आग लग गई।

किसान पप्पू ने बताया कि खेत पर बोरिग किए दो साल हो गए। बीच-बीच में बोरिग को चलाते रहे, पानी कम होने के कारण डेढ़ साल से बोरिग बंद कर दिया था। पानी बिना सरसों की फसल सूख रही थी। शनिवार को लाइनमैन को बुलाकर तार जुड़वाया था और रात में बिजली आने पर मशीन को चालू किया लेकिन पानी के साथ गैस की महक आ रही थी। आधे घंटे बाद पुत्र सुरेंद्र द्वारा माचिस जलाया तो पानी में आग की लपट निकलने लगी। ग्राम प्रधान के साथ सक्तेशगढ़ चौकी प्रभारी को भी सूचना दी गई।

'