Breaking News

Ghazipur News : जिलाधिकारी ने पंचायत भवन का निर्माण शुरू नहीं होने पर रोका वेतन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने खंड विकास अधिकारी मनिहारी को दो ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन का कार्य प्रारंभ नहीं किए जाने पर नाराजागी जताते हुए उनका माह नवंबर का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। साथ ही चेतावनी दी की निर्माण कार्य 15 दिनों के अंदर नहीं शुरू हुआ तो शासन स्तर पर निलंबन के लिए पत्राचार किया जाएगा। जिलाधिकारी मिशन कायाकल्प के तहत बुधवार को बीडीओ संग समीक्षा बैठक कर रहे थे।

डीएम ने सभी कार्य बिदुओं से विद्यालयों को संतृप्त किए जाने का निर्देश दिया। कहा कि इसमें किसी भी स्तर पर कोई शिथिलता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की मिशन कायाकल्प योजना में जुड़े सभी अधिकारी -कर्मचारी ृसमन्वय के साथ कार्य करें। जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों के कार्यों का जायजा लिया। 

जिलाधिकारी ने कायाकल्प के तहत स्कूलों में टाइल्स, रैंप निर्माण, इंटरलाकिग, विद्युतीकरण आदि कार्यों को कराए जाने पर बल दिया। जिन-जिन विकास खंडों में दिव्यांग शौचालय निर्माण अधूरे हैं उन ग्राम पंचायतों में एक साथ मजदूर लगाकर कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। 

जिलाधिकारी ने समस्त ग्राम पंचायतों में बनाए जा रहे पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय के कार्य की गति असंतोषजनक पाए जाने सहायक खंड विकास अधिकारी पंचायत व खंड विकास अधिकारियों को कार्य में सुधार लाए जाने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता, पीडी बाल गोविद,, बेसिक शिक्षा अधिकारी, सभी खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारीगण एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();