Today Breaking News

CM योगी का बड़ा एलान- होली तक गरीबों को मिलेगा 35 किलो खाद्यान्न, अब दाल, नमक, तेल व चीनी भी देंगे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. CM योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम के पहले अपने संबोधन में बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश की जनता को दिया जा रहा खाद्यान्न अब होली तक वितरित किया जाएगा। वहीं, अंत्योदय कार्ड धारकों को खाद्यान्न के साथ दाल, नमक, तेल व चीनी भी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के कारण गरीबों को प्रधानमंत्री खाद्यान्न योजना के तहत दिवाली तक अन्न वितरित करने का एलान किया था पर अब इस योजना को होली तक चलाया जाएगा। इससे प्रदेश के 15 करोड़ लोग लाभांवित होंगे। दरअसल, लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों के कारण आवश्यक वस्तुओं के दाम भी बढ़ रहे हैं जिसे देखते हुए योगी सरकार ने ये घोषणा की है। इससे प्रदेश की गरीब जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री योगी ने इस दौरान अयोध्या में किए जा रहे विकास कार्यों का जिक्र किया और कहा कि अब अयोध्या भारत की सांस्कृतिक राजधानी के रूप में उभर रही है। पहले एक वक्त था जब लोग अयोध्या नहीं आना चाहते थे पर अब वो भी यहां आ रहे हैं जिन लोगों ने कभी रामभक्तों पर गोलियां चलवाई थी।

उन्होंने कहा कि यह जनता की ही ताकत है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। अब दुनिया की कोई भी ताकत मंदिर निर्माण को प्रभावित नहीं कर सकती है। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले विकास का धन कब्रिस्तान की दीवारें बनवाने के लिए खर्च किया जाता था पर अब अयोध्या के विकास के लिए खर्च किया जा रहा है। जो कि सरकारों की सोच के अंतर को दिखाता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज पूरा देश कोरोना जैसी भयंकर बीमारी से लड़ रहा है और इस दौरान गरीबों का भी पूरा ख्याल रखा गया है। पूरे प्रदेश के 15 करोड़ गरीबों को प्रधानमंत्री खाद्यान्न योजना के तहत अन्न का वितरण किया जा रहा है

'