Today Breaking News

गाजीपुर जिलाधिकारी ने उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के निलंबन को पत्र भेजने का दिया निर्देश - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह राइफल क्लब में गुरुवार को पशु आश्रय स्थल एवं सहभागिता योजना के तहत किए गए कार्यों की समीक्षा के दौरान काफी सख्त दिखे। उन्होंने तीन दिनों में गोवंश आश्रय स्थल के पशुपालकों का भुगतान न होने पर पशुपालन विभाग के समस्त कर्मचारियों (चतुर्थ श्रेणी को छोड़कर) पर मुकदमा दर्ज कराने की हिदायत दी। साथ ही बैठक में न आने पर उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निलंबित करने के लिए शासन को पत्र प्रेषित करने का आदेश मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को दिया। इससे कर्मचारियों में हलचल मच गई।

जिलाधिकारी ने सहभागिता योजना के तहत विकास खंड बिरनो एवं सदर में बनाए गए गोआश्रय स्थल में पशुपालकों को दिसंबर 2019 से भुगतान न किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। पशु चिकित्साधिकारी डा. विनोद कुमार एवं डा. हरिवंश सिंह से स्पष्टीकरण मांगा। पशु चिकित्सालय के लेखाकार अभिषेक राय के संतोषजनक कार्य न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके स्थानांतरण के लिए स्वयं मौके पर मंडलीय अधिकारी से टेलीफोनिक वार्ता की और उनको रीलिव करने की जानकारी दी। 

श्री राय जनपद में पिछले सात वर्षों से लेखाकार के पद पर कार्य कर रहे थे। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने जनपद में जितने भी पशुपालक हैं उनको अगले तीन दिनों में माह अक्टूबर 2021 तक भुगतान प्रत्येक दशा में करने का निर्देश दिया। साफ कहा कि पशुपालकों का भुगतान न होने पर पशुपालन विभाग के समस्त कर्मचारियों (चतुर्थ श्रेणी को छोड़कर) का वेतन रोका जाएगा। इसके उपरांत भी भुगतान नहीं हुआ तो संबंधित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। 

सहभागिता योजना में समस्त पशु चिकित्साधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में प्रत्येक सप्ताह सत्यापन कर रिपोर्ट अनुमोदन हेतु फाइल बनाकर भेजेंगे। उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी द्वारा बैठक में प्रतिभाग न करने का कारण पूछने पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा बिना सूचना के 14 दिनों से लापता होने के कारण तथा मोबाइल फोन बंद होने से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

इस पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके 15 दिनों का वेतन अदेय करते हुए शासन को निलंबन की कार्रवाई के लिए पत्र प्रेषित करने का निर्देश मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को दिया। मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, समस्त खंड विकास अधिकारी, समस्त पशु चिकित्साधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

'