Today Breaking News

लखनऊ पुलिस ने मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर को दबोचा, पैर में लगी गोली; घायल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. नया पक्का पुल से बंधा रोड पर बुधवार रात पुलिस की बुलेट सवार शातिर वाहन चोर शोएब उर्फ अयान से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान दाहिने पैर में घुटने के पास गोली लगने से शोएब घायल हो गया। पुलिस टीम ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। एडीसीपी नार्थ प्राची सिंह ने बताया कि बुधवार रात हसनगंज पुलिस बंधा रोड के पास वाहन चेकिंग कर रही थी। इस बीच नया पक्का पुल से बिना नंबर की बुलेट निकली। पुलिस टीम ने बुलेट सवार युवक को गाड़ी रोकने का इशारा किया।

इस बीच उसने रफ्तार और बढ़ा दी। पुलिस टीम ने बुलेट सवार का पीछा किया तो उसने तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी। सूचना मिलते ही क्षेत्र में गश्त कर रही क्राइम ब्रांच भी पहुंच गई। बचाव में क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग की। इस बीच दाहिने पैर में घुटने के पास गोली लगने से शोएब उर्फ अयान घायल हो गया। घायल शोएब को ट्रामा में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। एडीसीपी ने बताया कि क्राइम ब्रांच लंबे समय से शोएब की तलाश कर रही थी। 

वाहन चोरी कर बेचता था नेपाल मेंः एडीसीपी ने बताया कि शोएब के खिलाफ चौक, वजीरगंज, हसनगंज, ठाकुरगंज और मड़ियांव में वाहन चोरी के मुकदमे दर्ज हैं।वह और उसके गिरोह के सदस्य यहां से गाड़ियां चोरी करके नेपाल में उनकी बिक्री करते थे। इसके अलावा गाड़ियों के पार्ट्स भी कटवाकर बेच देते थे। गिरोह के लोग अधिकतर गाड़ियां अस्पताल के पास से चोरी करते थे।

ग्राहकों की डिमांड के हिसाब से चोरी करता था महंगी स्पोर्ट्स बाइकः पुलिस पड़ताल में पता चला है कि चोरी शोएब ग्राहकों की डिमांड पर भी महंगी स्पोर्ट्स बाइक चोरी करता था। तीन से चार और छह लाख रुपये की चोरी की हुई बाइक को वह 50 हजार से एक लाख रुपये में बेचता था। चोरी की बाइक शोएब और उसके साथी बहराइच, लखीमपुर के रास्ते नेपाल ले जाकर बेचते थे।

'