Today Breaking News

गाजीपुर जिले के 52 हजार अभिभावकों के खाते में पहुंची स्कूल ड्रेस की धनराशि - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के खाते में दो जोड़ी यूनिफार्म, बैग, जूता-मोजा व स्वेटर की धनराशि बीते छह नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से खाते में भेजा गया। लेकिन अबतक सभी खाते में धनराशि नहीं पहुंची है। शिक्षकों को अभिभावकों को प्रेरित करके दो जोड़ी ड्रेस, बैग, जूता-मोजा व स्वेटर खरीदवाना होगा। 

वहीं जिन अभिभावकों के खाते में धनराशि नहीं पहुंची है वह प्रधानाध्यापक को फोन करके पूछ रहे हैं कि धनराशि कब आएगी। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से दो लाख 14 हजार 517 बच्चों के डाटा अपलोड़ किया गया है। इसमें कई अभिभावकों के खाते में धनराशि नहीं पहुंची है।

जनपद में 2269 परिषदीय विद्यालय संचालित होते है, इसमें दो लाख 14 हजार 517 बच्चों के डाटा अपलोड़ किया गया है। अभिभावकों के बैंक खाते में धन भेजने के लिए डीबीटी एप पर फीडिग करते हुए सभी बच्चों के अभिभावकों के खातों का वैरिफिकेशन कराया गया था। इसमें करीब 22 हजार अभिभावकों के खाते को पीएफएमएस ने रिजेक्ट कर दिया है। ऐसे अभिभावकों के खाते की जांच कर फिर से अपलोड़ कर दिया जाएगा। 

गजीपुर जिले में अबतक विभाग के अनुसार करीब 52 हजार खातों में धनराशि पहुंच गई है। बेसिक शिक्षा विभाग बच्चों को यूनिफार्म, बैग, स्वेटर और जूता-मौजा एजेंसियों के माध्यम से वितरित किया जाता था। बच्चों को वितरित होने वाले सामान की ससमय उपलब्धता संग गुणवत्ता पर सवाल उठते थे। इस लिए शासन ने अब अभिभावकों के खाते में पैसा भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभिभावक स्वयं दो जोड़ी ड्रेस, बैग, जूता-मोजा व स्वेटर खरीद सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से बीते छह नवंबर को सीधे खाते में प्रति छात्र 1100 की धनराशि हस्तानांतरित किया।

'