Today Breaking News

मऊ में भी मुख्तार अंसारी के तीन सहयोगियों की 2 करोड़ 81 लाख की संपत्ति होगी कुर्क, आदेश जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल ने शनिवार की देर शाम तीन विभिन्न प्रकरणों में मुख्तार अंसारी के तीन सहयोगी अपराधियों की 2.81 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया। जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल ने शनिवार की देर शाम को मुख्तार के तीन सहयोगियों में वसूली माफिया सुरेश सिंह की जिले में भीटी स्थित जमीन और उस पर निर्मित मकान जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 82 लाख के संबंध में पुलिस रिपोर्ट के आधार पर 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करने का आदेश दिया।

वहीं, डीएम ने मुख्तार के निकट सहयोगी ठेकेदार महमूद पुत्र मकसूद के खिलाफ भी 33 लाख 11 हजार अनुमानित कीमत के संपत्ति के 14(1) गैंगस्टर  एक्ट के तहत जब्त करने का आदेश दिया। इसमें तीन चार पहिया वाहन, एक दो पहिया वाहन शामिल है। उधर शराब माफिया विनोद यादव पुत्र अम्बिका यादव के खिलाफ 14(1) गैंगस्टर एक्ट  में पुलिस रिपोर्ट के बाद 66 लाख 10 हजार रुपये कीमत की संपत्ति जब्त करने का आदेश जारी किया गया। 

इसमें थाना रानीपुर क्षेत्र में दौलसेपुर स्थित भूखण्ड, एक ट्रैक्टर, एक बुलट मोटर साइकिल शामिल है। जिलाधिकारी अमित सिंह बसंल ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए बताया कि अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों एवं उनके सहयागियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही साथ यह भी चेतावनी दिया कि जनपद में किसी भी अपराधी को किसी भी प्रकार का संरक्षण देने वाले व्यक्ति अथवा उनसे संरक्षण पाने वाले सभी व्यक्तियों के विरूद्ध शत-प्रतिशत कठोरतम कार्रवाई किया जाएगा।

मुख्तार की सम्पत्ति कुर्क करने आजमगढ़ पुलिस लखनऊ आयी

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हुसैनगंज में स्थित सम्पत्ति कुर्क करने के लिये आजमगढ़ पुलिस शनिवार रात को लखनऊ पहुंची। यह कार्रवाई तरवा थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के तहत की जायेगी। आजमगढ़ के डीएम राजेश कुमार के आदेश पर एसपी अनुराग आर्य ने लखनऊ के लिये पुलिस टीम भेजी है। यहां पर मुख्तार के परिवार के नाम से जमीन होने का पुलिस को पता चला था। 

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि अपराध के जरिये मुख्तार अंसारी ने अपनी पत्नी और अपने बच्चों के नाम काफी संपत्ति बनायी। इसी क्रम में लखनऊ में 194 वर्गमीटर जमीन होने का पता चला। इसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गयी। यह सम्पत्ति जमीन 14 (1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जायेगी। विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ शनिवार रात को लखनऊ पहुंचे। हुसैनगंज इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह ने बताया कि सम्पत्ति कुर्क करने के लिये आजमगढ़ से पुलिस आयी है। पर, अभी उन्होंने सम्पर्क नहीं किया है। माना जा रहा है कि रविवार को आजमगढ़ पुलिस सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। 

'