Today Breaking News

रेल मंत्री का एलान: किराया कम किया जाएगा और ट्रेनों से 'स्पेशल' टैग भी हटाए जाएंगे, आम आदमी को मिलेगी राहत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को बड़ा एलान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते बढ़ा ट्रेनों का किराया कम किया जाएगा और ट्रेनों से विशेष टैग भी जल्द ही हटा लिए जाएंगे। ओडिशा के झारसुगुड़ा में रेल मंत्री ने कहा कि महामारी की गंभीरता कम होने के साथ ट्रेनों का संचालन भी सामान्य हो रहा है और इसीलिए आने वाले दो सेढाई महीनों में ट्रेनों से विशेष टैग हटाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार रेल यात्रियों को राहत देने के लिए हर संभव व्यवस्था पर विचार कर रही है। इसके तहत जल्द ही ट्रेनों का किराया कोरोना वायरस महामारी से पूर्व की स्थिति में लाया जाएगा। वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों और विशेष श्रेणी के यात्रियों को पहले की तरह किराये में छूट भी मिलने लगेगी। यह बात वैष्णव ने यहां दक्षिण-पूर्व और पूर्वी तट रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कही।

वैष्णव ने दक्षिण पूर्व रेलवे और पूर्वी तट रेलवे के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में दक्षिण-पूर्व रेलवे क्षेत्र में यात्री सुविधाओं में सुधार संबंधी कई कदमों का सुझाव दिया और सुरक्षा मुद्दों पर जोर दिया। राज्य में रेलवे के बुनियादी ढांचे के विकास कार्यों से संबंधित विभिन्न मामलों पर विस्तार से चर्चा की गई।  वैष्णव ने सभी जारी रेल परियोजनाओं को समय पर पूरा किए जाने पर बल दिया।

'