Today Breaking News

टॉप 5 सेक्सुअल स्टैमिना बूस्टिंग टिप्स, जो आपको जरूर आजमाने चाहिए

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. बहुत से लोग बिस्तर पर अधिक समय तक रहना चाहते हैं ताकि वे अपने साथी को बिस्तर पर एक अच्छा समय देने में मदद कर सकें। हालांकि यह वास्तविक समस्या के साथ संभव नहीं है जो शीघ्र स्खलन से उत्पन्न होती है जो दोनों पक्षों के मूड को खराब करती है। बहुत सारे पुरुष शीघ्रपतन के मुद्दे से चुपचाप पीड़ित होते रहते हैं। वह अपनी इस बीमारी को छिपाते हैं। लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। अगर यह समस्या ज्यादा गहरी हो जाती है तो इससे बड़ा दुख शायद ही कोई हो।

अगर आप बिस्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपका स्टेमिना बेहतर होना चाहिए। अगर आपका स्टेमिना बेहतर है तो आप बेहतर सेक्स कर पाएंगे। नीचे दिए गए टिप्स आपको ठोस इरेक्शन लाने में मदद करेंगे और परिणामस्वरूप आप बिस्तर में लंबे समय तक टिके रहेंगे।

1. कमर की मांसपेशियों का व्यायाम

सबसे आम समस्याओं में से एक कमर की मांसपेशियों में खिंचाव की घटना है। यह उस व्यक्ति में विशेष रूप से आम है जिसने कुछ समय के लिए अपनी मांसपेशियों को टोन नहीं किया है। इसके पीछे का कारण यह है कि सेक्स के दौरान कुछ मिनटों के लिए कमर की मांसपेशियों का तेजी से व्यायाम होता है और मांसपेशियां गर्म होने पर रुक जाती हैं। यह काफी गलत है और अगर नियमित रूप से किया जाए तो मांसपेशियों को भारी नुकसान हो सकता है। जो काफी दर्दनाक होता है और इसे ठीक होने में काफी समय लगता है।

कमर की मांसपेशियों में दर्द से बचने के लिए, यह अत्यधिक सलाह दी जाती है कि दर्द से बचने के लिए नियमित रूप से मांसपेशियों का व्यायाम करें। यह शरीर को सेक्स के लिए तैयार करने में मदद करता है और आपको मांसपेशियों में खिंचाव की चिंता किए बिना सबसे अजीब यौन स्थितियों में भी रचनात्मक होने की अनुमति देता है।

2. बांह की मांसपेशियां

अधिकांश यौन स्थितियों में, आप देखेंगे कि बांहों का उपयोग काफी बार होता है। इसका मतलब है कि खेल में थकान से बचने के लिए आपको हाथ की मांसपेशियों पर काम करना होगा। बांह की मांसपेशियों पर काम करना भी शक्ति प्रशिक्षण का एक शानदार तरीका है जो आपको अपनी यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। ऊपरी शरीर की ताकत बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक वजन के उपयोग के माध्यम से है।

भार प्रशिक्षण करते समय, किसी को छोटे वजन से शुरू करने और उन्हें जमीन से छाती तक उठाने और अपने तरीके से काम करने की सलाह दी जाती है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए प्रत्येक व्यायाम सत्र 30-45 मिनट तक चलना चाहिए।

3. मानसिक ध्यान

शीघ्रपतन के कारणों में योगदान देने वाली चुनौतियों में से एक मानसिक ध्यान की कमी है। एक स्पष्ट दिमाग जो अबाधित है, यह सुनिश्चित करने के लिए सबसे अच्छा है कि मानसिक ध्यान केंद्रित हो। सेक्स का आनंद लेने के लिए दिमाग के माध्यम से बहुत अधिक खेल होता है और इस प्रकार, एक बहुत ही उबाऊ सेक्स सत्र का परिणाम होता है। इसके लिए सरल तकनीकों का सुझाव दिया जाता है जो सेक्स के लिए एक शांत वातावरण को बढ़ावा देने में मदद करती हैं। ध्यान, योग या यहां तक कि पाइलेट्स जैसी तकनीकें शरीर और आत्मा को एक स्थान पर केन्द्रित करने में मदद कर सकती हैं। इससे किसी के लिए ध्यान केंद्रित करना और सेक्स के होने पर उसका आनंद लेना काफी आसान हो जाता है।

4. शराब का सेवन कम करें

बहुत सारे पुरुष एक ऐसी दिनचर्या में शामिल हो गए हैं जहां उन्हें घर जाने से पहले बीयर की कई बोतलें खोलनी होती हैं। बीयर ज्यादातर मामलों में मूड को खराब करने में आपके नुकसान का काम करती है और इसलिए पुरुषों में शीघ्रपतन का कारण बनती है। यदि आप बिस्तर पर अधिक समय तक रहना चाहते हैं, तो यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप शराब का सेवन कम से कम करने पर विचार करें या इसे एक साथ दूर करें।

5. रक्त प्रवाह में सुधार

शीघ्रपतन के मुख्य कारणों में से एक जो समय पर देखा गया है, वह यह है कि लिंग में रक्त का प्रवाह कम होता है, इस प्रकार इरेक्टाइल डिसफंक्शन का परिणाम होता है। इन समस्याओं से बचने के लिए यह सलाह दी जाती है कि शरीर में रक्त के प्रवाह में सुधार सुनिश्चित करने के तरीकों और साधनों की तलाश की जाए। यह सरल तरीकों से किया जा सकता है जैसे कि एक स्वस्थ आहार में परिवर्तन और नियमित व्यायाम।

'