Today Breaking News

कहीं बीएलओ, अधिकारी नदारद तो किसी बूथ पर रहा सन्नाटा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में बूथों पर रविवार को निर्वाचक नामावली के विशेष पुनरीक्षण अभियान में कई बूथों पर लापरवाही मिली। सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, कटवाने और संशोधन करने की सुविधा दी गई थी। बूथ लेवल आफीसर (बीएलओ) को बूथों पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया था लेकिन दिलदारनगर के कुछ बूथों पर बीएलओ और नामित पदाभिहित अधिकारी अनुपस्थित रहे जबकि कुछ बूथों पर सन्नाटा पसरा रहा। अधिकारियों ने पुनरीक्षण कार्य का जायजा लिया।

सैदपुर के अनौनी स्थित बूथ संख्या 102 पर 10 और 103 पर नौ दावे-आपत्तियां आईं। पोखरा गांव के बूथ संख्या 105 पर पूरे दिन सन्नाटा बना रहा। बीएलओ रानी कुमारी ने बताया कि प्रचार-प्रसार के बाद भी बूथ पर कोई आवेदन नहीं मिला। धुंधपुर गांव के बूथ संख्या 104 पर नाम जोड़ने, निकालने और संशोधन के कुल 13 आवेदन आए। उपजिलाधिकारी सैदपुर ओमप्रकाश गुप्ता ने मलिकपुर, डहराकला, मिर्जापुर, रमरेपुर, शरीफपुर आदि बूथों का निरीक्षण किया। कहा कि पहली जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले लोग फार्म-6 पर आवेदन कर अपना नाम पंजीकृत करा सकते हैं। फार्म-8 भरकर संशोधन और फार्म आठ क भर कर स्थान परिवर्तन कराया जा सकता है। वीएचए ऐप के जरिए मतदाता घर बैठे संशोधन कर सकते हैं।

सुहवल गांव स्थित जूनियर हाईस्कूल सुहवल महादेवा के बूथ संख्या 373 एवं 377 पर कैंप का आयोजन किया गया। सुबह 9:45 पर विद्यालय का गेट खुला। 9:59 पर सुपरवाइजर/लेखपाल बलिराम कृष्ण यादव पहुंचे। 10:5 बजे बीएलओ पुष्पा देवी, 10:8 पर बीएलओ शीला देवी और इसके बाद पदाभिहित अधिकारी अवनीश चंद्र राय दस्तावेज लेकर बूथ पर पहुंच गए थे। इंटर कालेज सुहवल पर बूथ संख्या 378 से 384 तक पर विशेष अभियान दिवस पर पदाभिहित शोभा उपाध्याय एवं राकेश रंजन सुबह नौ बजकर 47 मिनट पर विद्यालय का गेट खुलते ही पहुंचे। जबकि बीएलओ इंद्रा देवी, सुखराम, रविशंकर तिवारी एवं सुरेश श्रीवास्तव नौ बजकर 54 मिनट एवं शैलकुमारी देवी, महेंद्र सिंह तथा कुसुम गुप्ता 10 बजकर दो मिनट पर जरूरी दस्तावेज के साथ बूथ पर पहुंचे।

नदारद रहे बीएलओ

दिलदारनगर में मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत रविवार को एसडीएम सेवराई राजेश चौरसिया ने 21 बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान चार बूथों पर बीएलओ एवं कई बूथों पर पदाभिहित अधिकारी अनुपस्थित मिले। एसडीएम ने इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। एसडीएम ने अरंगी, दिलदारनगर कस्बा के राधाकृष्ण गुप्ता आदर्श विद्यालय, राजकीय बालिका इंटर कालेज, सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय, दिलदारनगर गांव और भक्सी गांव के प्राथमिक विद्यालय में बने बूथ का निरीक्षण किया। इस दौरान राजकीय बालिका इंटर कालेज के दो बूथ एवं कामता प्रसाद शिक्षा निकेतन के दो बूथ पर बीएलओ अनुपस्थित रहे। कई बूथ पर पदाभिहित भी अनुपस्थित रहे।

'